Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Corona Update: यूरोप में Corona ने मचाया कहर, एक दिन में आए 10 लाख से ज्यादा नए मामले

Corona World Update: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कोरोना वायरस ने एक बार फिर तहलका मचाना शुरु कर दिया है। खास तौर पर नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से दुनिया भर में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में यूरोप ने सबसे पहले इसकी तबाही झेली थी। इसकी अगली लहर ने एक बार फिर यूरोपीय देशों में हड़कंप मचा रखा है।

यूरोपीय यूनियन में (European Union) में बुधवार को एक दिन में लगातार 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किये गये हैं। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि तमाम देशों के अस्पताल रोगियों से पूरी तरह भर गए हैं। ये स्थिति तब है जब ओमिक्रॉन के लक्षण काफी हद तक हल्के होते हैं। लेकिन इसके बावजूद अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सरकारें इसे काबू नहीं कर पा रही हैं और फिलहाल वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है। बता दें कि यूरोपीय यूनियन में 27 देश शामिल हैं। ब्रिटेन इससे अलग हो चुका है।

यूरोपीय देशों में खास तौर पर ब्रिटेन, इटली और फ्रांस में कोरोना के रिकॉर्ड मामले आ रहे हैं। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे के दौरान दो लाख नये मामले आए, जो इससे पहले कभी नहीं आए थे। इटली में भी एक दिन में 1,70,844 और फ्रांस में करीब 3 लाख मामले सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि ICU में भर्ती होने वालों मरीजों की संख्या बेहद कम है।

उधर, अमेरिका में भी हालात बेहद खराब हैं। यहां रोजाना करीब 10 लाख मामले सामने आ रहे हैं। ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए राष्ट्रपति जो बाइडन ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। वहीं ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए हॉन्गकॉन्ग ने बुधवार को भारत और 7 अन्य देशों से आने आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर दो हफ्ते के लिए पाबंदी लगा दी है। इन 8 देशों में भारत के अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, फिलिपींस और अमेरिका भी शामिल हैं।

About rishi pandit

Check Also

यौन शोषण पीड़िता के बयान सुन उत्तेजित हुआ पुलिसकर्मी, कर दी गंदी मांग

कैनबरा ऑस्ट्रेलिया में एक पूर्व पुलिसकर्मी का यौन शोषण पीड़िता के बलात्कार के मामले की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *