Tuesday , April 30 2024
Breaking News
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के सुपुत्र ध्रुव ने किशोरों के लिए चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत व्यंकट क्रमांक 2 में बनाये गए टीकाकरण केंद्र में पहुँच कर पहला डोज़ लगवाया।

Satna: 15 से 18 वर्ष के किशोर वय के टीकाकरण का हुआ शुभारंभ,  पुलिस अधीक्षक के सुपुत्र ध्रुव यादव ने लगवाई प्रथम डोज

वैक्सीन लगवाने के बाद विक्ट्री साइन दिखाते ध्रुव यादव

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोविड की तीसरी संभावित लहर की चुनौतियों से निपटने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में पूरे देश सहित सतना जिले में भी 15 से 18 वर्ष के किशोर वय के बच्चों का टीकाकरण प्रारंभ हुआ। शासकीय व्यंकट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 में सांसद गणेश सिंह ने 15 से 18 वर्ष के किशोरों के वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, निगमायुक्त तन्वी हुड्डा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, सीएमएचओ डॉ अशोक अवधिया सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने टीकाकरण स्थल शासकीय व्यंकट क्रमांक-2 पहुंचकर टीकाकरण

कार्य का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह के साथ पहुंचे उनके पुत्र ध्रुव यादव ने टीकाकरण केंद्र पर सबसे पहले को-वैक्सीन का प्रथम डोज का टीका लगवाया।

सांसद श्री सिंह ने इस मौके पर टीकाकरण केंद्र में आए किशोरों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया और उपस्थित जनों से कोविड की तीसरी लहर से सुरक्षित रहने कोविड टीकाकरण का सुरक्षा चक्र अपनाने और कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का पालन करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि आज से पूरे देश में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोविड वैक्सीनेशन प्रारंभ हुआ है। उन्होंने सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि अपने इस आयु के बच्चों का रजिस्ट्रेशन कराकर वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। साथ ही कोविड-19 के नये वैरिएण्ट से सावधान रहें। कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का पालन करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने कोविड की तीसरी लहर की चुनौतियों से निपटने सभी आवश्यक और समुचित प्रबंध किए हैं।

कोविड से निपटने आईसीआईसीआई बैंक ने दिये 6 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर

कोविड की संभावित तीसरी लहर की चुनौतियों से निपटने मदद स्वरूप जिले की आईसीआईसीआई बैंक ने 6 नग ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जिला प्रशासन को प्रदाय किए हैं। सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर बैंक के रीजनल हेड पीयूष अरोरा, चीफ मैनेजर अंकित अवस्थी एवं स्थानीय बैंक शाखा मैनेजर आशीष शुक्ला ने 6 नग ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कलेक्टर अनुराग वर्मा को सौंपे। कलेक्टर श्री वर्मा ने कोरोना की चुनौती से निपटने सामुदायिक सहयोग के रूप में बैंक द्वारा दिए गए योगदान के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और संबंधित सामग्री जिला अस्पताल के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को प्रदान की।

कलेक्टर-एसपी ने किया शहर भ्रमण, बांटे मास्क, कोविड अनुकूल व्यवहार की दी समझाईस

कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ सोमवार की शाम शहर भ्रमण पर निकले। इस दौरान दोनो अधिकारियों ने बाजार क्षेत्र में दुकानदारों एवं आम शहरी लोंगो को मास्क बांटे और उन्हे कोविड-19 अनुकूल व्यवहार अपनाने की समझाईश दी। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने नागरिकों को कोविड की डबल डोज वैक्सीन सुनिश्चित करने, 15 से 18 वर्ष आयु के किशोर वय के बच्चों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने, सोशल डिस्टेसिंग सहित मास्क लगाने और कोविड के बचाव का पालन करने की हिदायत दी। इस मौके पर नगर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे।

रीवा संभाग में शाम 6 बजे तक 55851 किशोर-किशोरियों को लगे टीके

रीवा संभाग के सभी जिलों में 3 जनवरी से 15 से 18 आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों का टीकाकरण शुरू हुआ। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों में बनाए गए टीकाकरण केन्द्रों में किशोर-किशोरियों ने उत्साह से टीके लगाए। रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी तथा सभी जिलों के कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों ने टीकाकरण अभियान की मॉनीटरिंग की। जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक संगठनों ने भी किशोर-किशोरियों के टीकाकरण अभियान में सराहनीय योगदान दिया। रीवा संभाग में शाम 6 बजे तक 55 हजार 851 किशोर-किशोरियों को कोवैक्सीन के टीके लगाए गए। जिसमें रीवा जिले में 25 हजार 944, सतना में 13 हजार 710, सीधी जिले में 8 हजार 628 तथा सिंगरौली जिले में 7 हजार 569 टीके लगाए गए।

संभाग में प्रातः 10 बजे से ही किशोर-किशोरियों का टीकाकरण शुरू हो गया। संभाग में प्रातरू 11 बजे तक 1867, दोपहर 12 बजे तक 8 हजार, दोपहर एक बजे तक 16 हजार 889 तथा दोपहर 2 बजे तक 25 हजार 166 किशोर-किशोरियों को टीके लगाए गए। दोपहर बाद 3 बजे तक 35 हजार 393, शाम 4 बजे तक 47 हजार 108 किशोर-किशोरियों को टीके लगाए गए। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ शिक्षा विभाग, ग्रामीण विकास विभाग एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने टीकाकरण में सराहनीय योगदान दिया।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *