Monday , July 1 2024
Breaking News

Virat kohli: 70वां इंटरनेशनल शतक लगाने के बाद कोहली का ऐसा प्रदर्शन, अब 71वें सेंचुरी के लिए तरसे

Indian test captain virat kohli record in international cricket since his 70th century: digi desk/BHN/नई दिल्ली/भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली से सेंचुरियन टेस्ट मैच की पहली पारी में एक बड़ी इनिंग की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। विराट कोहली इस टेस्ट मैच की पहली पारी में अच्छी लय में दिख रहे थे और उन्होंने 94 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से 35 रन की पारी भी खेली। वो सेट भी हो चुके थे और ऐसा लग रहा था कि कुछ अच्छा होने वाला है, लेकिन लुंगी नगीडी की बाहर जाती एक गेंद को उन्होंने छेड़ दिया और मुल्डर ने उनका कैच पकड़ लिया। विराट कोहली इस पारी में अपनी पिछली गलती फिर से दोहराते हुए नजर आए और बाहर जाती हुई गेंद को छेड़ने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया।

71वें शतक को तरसे विराट कोहली

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 70 शतक लगा चुके हैं। अपना 70वां इंटरनेशनल शतक उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ही साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान लगाया था। उसके बाद से वो लगातार क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाने के लिए बेताब हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है।

विराट कोहली अपने 70वें इंटरनेशनल शतक के बाद क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 52 मैच खेल चुके हैं और इनकी 59 पारियों में उन्होंने 39.61 की औसत से अब तक कुल 2060 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 20 अर्धशतक लगाए हैं, और उनकी सबसे बड़ी पारी नाबाद 94 रन की रही है, लेकिन वो एक बार भी इन पारियों को शतक में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए। इन पारियों के दौरान उन्होंने 76.35 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

70वें इंटरनेशनल शतक के बाद विराट कोहली का क्रिकेट के तीनों पारूपों में प्रदर्शन

  • 52 – मैच
  • 59 – पारियां
  • 2060 – रन
  • 39.61 – औसत
  • 76.35 – स्ट्राइक रेट
  • 94* – बेस्ट स्कोर
  • 20 – अर्धशतक

 

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *