Monday , July 1 2024
Breaking News

Kanpur: तहखाने में रखे 30 बॉक्स में थे 177 करोड़, 12 कमरे अभी भी बंद, सवालों से फंसा इत्र व्यापारी पीयूष जैन

Rs 177 crore was kept in 30 boxes these questions trapped perfume trader piyush jain: digi desk/BHN/कानपुर/ उत्तर प्रदेश के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के घर व ऑफिस के कई ठिकानों पर जीएसटी खुफिया महानिदेशालय, गुजरात के छापे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जांच टीम ने पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित ठिकानों पर छापेमारी में 177 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। जब इस अकूत संपत्ति के बारे में इत्र कारोबारी पीयूष जैन से पूछताछ की तो उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पीयूष जैन ने जांच अधिकारियों को बताया कि यह पैसा उन्हीं का है, जिसे उन्होंने पुश्तैनी सोना बेचकर जमा किया है। जांच अधिकारियों ने जब पूछा तो कि आखिर पुश्तैनी सोना क्यों बेचना पड़ा और सोना क्यों बेचा, किसे बेचा आदि सवाल किए गए तो उनका सही जवाब नहीं दे पाए।

सिर्फ 2 कमरों की अभी तक जांच, 12 कमरे अभी नहीं खुले
कन्नौज में पीयूष जैन के घर से करोड़ों रुपए की नगदी और सोने के आभूषण मिले है। दरअसल यह राशि और जेवर सिर्फ दो कमरों से बरामद हुए हैं, जबकि 12 कमरे अभी तक नहीं खुले हैं। इसके अलावा कन्नौज में अन्य कारोबारी रानू मिश्रा और विनीत गुप्ता के घरों पर भी छापेमारी की गई है।
अधिकारियों के सवालों में ऐसे फंसा पीयूष जैन
पीयूष जैने ने डीजीजीआई के अधिकारियों के सामने पहले तो पूछताछ में कुछ भी नहीं उगला और कहा कि यह सारा पैसा उन्हीं का है। अधिकारी चाहें तो आयकर काट लें और बाकी रकम लौटा दें। जब अधिकारियों ने पूछा कि इतना पैसा कहां से आया तो पीयूष ने कहा कि घर का 400 किलो सोना पुश्तैनी सोना था, जिसे बेच दिया गया। जांच टीम ने जब सोना बेचने का कारण पूछा तो पीयूष जैन ने कहा कि पैसों की जरूरत है। कारोबार में पैसा लगाना था। अधिकारियों ने बताया कि पिछले पांच साल में कोई नई फर्म नहीं खोली गई है। कारोबार नहीं बढ़ा। कोई नया बिजनेस प्लान नहीं है। किसी नए कारोबार का ब्लू प्रिंट भी नहीं है, फिर भी सोना बेच दिया। इस सवाल पर इत्र व्यापारी पीयूष जैन चुप हो गया।
30 पेटियों में रखा था पैसा
कानपुर में पीयूष जैन के घर पर छापेमारी के बाद पहली खेप में 13 पेटी में पैसा रखा गया था, वहीं दूसरी खेप में 17 पेटियों में पैसा रखकर रिजर्व बैंक में जमा किया गया है। पीयूष जैन के घर में एक तहखाना भी मिला है, जिसमें भी करोड़ों की संपत्ति मिली है। कानपुर और कन्नौज में इत्र व्यापारी पीयूष जैन के घर के अलावा कन्नौज में इत्र कारखाने, कोल्ड स्टोरेज चेन, पेट्रोल पंप हैं। मुंबई में पीयूष का घर, हेड ऑफिस और शोरूम भी है। उसकी कई कंपनियां मुंबई में पंजीकृत हैं। पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां हैं। पीयूण जैन का मुंबई शोरूम देश-विदेश में परफ्यूम बेचता है।

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *