Thursday , May 16 2024
Breaking News

Omicron Alert: भारत में 2 माह में होंगे 10 लाख Omicron संक्रमित, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Omicron variant in india: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का फैलाव तेजी से हो रहा है। अभी तक देश में ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों की संख्या 380 के ऊपर पहुंच चुकी है और विशेषज्ञों का कहना है कि सिर्फ दो या तीन सप्ताह में ही ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच जाएगी। ऐसे में आशंका है कि आने वाले दो माह में देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 मिलियन के करीब पहुंच जाए।

केरल में कोविड-19 विशेषज्ञ समिति के सदस्य डॉ. टीएस अनीश का कहना है कि वैश्विक रुझानों से पता चलता है कि Omicron मामलों की संख्या 2-3 सप्ताह में 1000 तक पहुंचेगी और शायद 2 महीनों में 1 मिलियन के करीब हो सकती है। भारत में एक बड़ा प्रकोप होने से पहले हमारे पास अब सिर्फ एक महीने का ही समय बचा है। हमें इसे रोकने की जरूरत है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन दुनिया के कई देशों में अब तक पैर पसार चुका है। ओमिक्रोन वेरिएंट का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में देखने को मिला था। फिलहाल ब्रिटेन में ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण हालात बेकाबू है और लंदन में हर 20वां व्यक्ति कोरोना संक्रमित है।

About rishi pandit

Check Also

होली पर हों रेडी इन कलरफुल फैशन टिप्स के साथ, दिखेंगी स्टाइलिश

होली पर रंग खेलने के साथ ही अगर आपने अभी तक आफ्टरपार्टी के बारे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *