Saturday , September 21 2024
Breaking News

इस घटना से डर गये क्रिकेट के भगवान सचिन, ICC से की खास अपील

IPL 2020: आईपीएल 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर है. 10 नवंबर को फाइलन में कौन सी दो टीमें खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी, इसके लिए जंग अभी जारी है. मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, तो सोमवार को खेले गये मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें प्लेआफ में पहुंचने वाली टीमें बन गयी हैं.

सोमवार को दिल्ली और बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें दिल्ली की टीम ने बेंगलुरु को हराकर प्लेऑफ में जगह बनायी. लेकिन मजेदार बात ये रही कि दिल्ली से हारकर भी विराट कोहली की टीम आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच गयी.

आईपीएल 2020 में रोमांच अपने चरम पर है. लेकिन टूर्नामेंट के 43वें मैच में एक बड़ा हादसा भी होते-होते रह गया. उस हादसे को देखकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी डर गये. उन्होंने तो फोटो शेयर करते हुए आईसीसी से खास अपील भी कर दी.

दरअसल 43वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं. मुकाबला रोमांचक था, लेकिन उस समय सभी सहम गये जब हैदराबाद के बल्लेबाज विजय शंकर रन लेने के लिए भागे और निकोलस पूरन का थ्रो उनके हेलमेट में जा लगी. थ्रो इतना तेज था कि अगर शंकर हेलमेट नहीं पहने रहते तो बड़ा हादसा हो सकता था.

उसी घटना को लेकर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वीडिया शेयर करते हुए ट्वीट किया. सचिन ने लिखा, खेल काफी तेज हो गया है, लेकिन क्या सुरक्षित है ?, सचिन ने आगे ट्वीट किया और लिखा, हाल ही में हमने एक ऐसी घटना देखी, जो बहुत बुरा हो सकता है. सचिन ने लिखा, चाहे एक स्पिनर हो या तेज गेंदबाज, हेलमेट पहनना पेशेवर स्तर पर बल्लेबाजों के लिए MANDATORY होना चाहिए. सचिन ने आईसीसी को टैग करते हुए इसके लिए निवेदन किया और इसपर विचार करने का अनुरोध किया.

गौरतलब है पंजाब और हैदराबाद के बीच खेले गये उस मैच में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर केवल 126 रन ही बना पायी, लेकिन इसके बाद पंजाब के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद की पूरी टीम को 110 रन पर ऑल आउट कर मैच जीत लिया.

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *