Tuesday , July 2 2024
Breaking News

Rashifal 18th December: काम के सुनहरे अवसर मिलेंगे, सफलता के योग, जानिए शनिवार का राहुकाल और अपना राशिफल 

18 December 2021 ka Panchang: आज मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी है व रोहिणी नक्षत्र है। नियमानुसार शनि देव की पूजा करें। आज भगवान विष्णु जी की उपासना के साथ लक्ष्मी जी की पूजा भी करें। आज असत्य ना बोलें। दान पुण्य करें। आज तिल दान का भी बहुत महत्व है। माता काली जी की विधिवत पूजा करें व दुर्गासप्तशती का पाठ करें। धन प्राप्ति के लिए कनकधारास्तोत्र का पाठ करने का अनन्त पुण्य है। आज शनिवार है। पंचांग का दर्शन, अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है। इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

(Today Panchang)

दिनांक 18 दिसंबर 2021
दिवस शनिवार
माह मार्गशीर्ष, शुक्ल पक्ष
तिथि चतुर्दशी
सूर्योदय 07:09 am
सूर्यास्त 05:27 pm
नक्षत्र रोहिणी
सूर्य राशि धनु
चन्द्र राशि वृष
करण वणिज
योग साध्य
शुभ मुहूर्त- अभिजीत 11:58 am से 12:54 pm तक
विजय मुहूर्त 02:43 pm से 03:39 pm तक
गोधुली मुहूर्त 07:04 pm से 07:29 pm तक

राहुकाल का प्रातःकाल 09 बजे से10:30 बजे तक है,  इस दौरान किसी शुभ काम को करने से परहेज करें।

राशिफल

मेष- आज आपको व्यापार में लाभ मिल सकता है. आपको काम के कई सुनहरे अवसर मिल सकते हैं। छात्रों की सफलता के भी योग बन रहे हैं। परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी स्थिति में वृद्धि हो सकती है। आपसी विश्वास और सहजता की मदद से रिश्तों को मजबूत किया जा सकता है। गणेश जी की पूजा करें, पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे।

वृष- वृष राशि वालों को नौकरी में लाभकारी समाचार मिलेगा, आपकी सूझबूझ और अनुभव से पदोन्नति के प्रयास सफल होंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा। भविष्य की छुट्टियों की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए वित्त और व्यापार की दृष्टि से अच्छा है। आज आप नए व्यवसायों में पैसा निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा पूर्व में किए गए आपके निवेश से लाभ मिलने की भी संभावना है। लाल रंग आज शुभ है। अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए उनका उपयोग करें।

कर्क- आज आपका दिन ठीक रहेगा। आपके मन में नए विचार आएंगे। काम की बेहतर योजना बनाएंगे। आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। निजी नौकरी करने वाले लोगों को अपने अधिकारियों से संभलकर बात करनी चाहिए। कोई नया प्रोजेक्ट आपके हाथ से निकल सकता है।

सिंह- आज आपके मन में नए विचार आएंगे, आपका मन आपको एक साथ कई काम करने के लिए प्रेरित करेगा. आप अपने भविष्य के लक्ष्यों पर चर्चा कर सकते हैं। क्रोध और जोश की अधिकता रहेगी। आर्थिक स्थिति की बात करें तो आज सिंह राशि के लोग भविष्य के लिए बचत करने में सफल रहेंगे। आज कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम होगा।

कन्या- आज का दिन वित्त और व्यापार के लिए अनुकूल है। कोई नई योजना शुरू न करें। अपने वर्तमान कार्य को बेहतर बनाने का प्रयास करें। इस समय चंद्रमा का संक्रमण पुष्य नक्षत्र से हो रहा है। हाथी दांत और सोने के आभूषण न पहनें। आज आपको बुद्धि के कारण सुख की प्राप्ति होगी।

तुला- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. पारिवारिक कार्यों में परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। घर पर कोई खास दोस्त आपसे मिलने आ सकता है। आप अपने जीवनसाथी को भी साथ ला सकते हैं। इस राशि के छात्रों की पढ़ाई में आ रही सभी बाधाएं आज दूर होंगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को आज धोखा मिल सकता है. तो इससे सावधान रहें। अपने काम पर ध्यान दें और लगन से करें, समय अच्छा रहने वाला है। आप किसी जरूरतमंद को पैसे भी दान कर सकते हैं। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। व्यापार में भी आपको कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा।

धनु- आज का दिन व्यापार के लिए अनुकूल नहीं है. आज कोई नया निवेश न करें। आज कुछ नया करने का विचार न करें। वित्तीय विनिवेश, योजना की शुरुआत, ऋण संबंधी मामले, खरीदारी और यात्रा के संबंध में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। सामान्य दिन जिएं और कलह आदि से दूर रहें। अपने खान-पान पर ध्यान दें।

मकर- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप किसी नए व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव काम आ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आज दूर रहें, यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

कुंभ- कुंभ राशि के लिए आज का दिन शांतिपूर्ण रह सकता है. भाई-बहनों और दोस्तों से मेलजोल बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में सुधार के संकेत हैं। प्रेम प्रस्ताव के मामलों में भी सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरी और व्यापार में विवाद बढ़ सकता है। अविवाहित लोगों को रोमांस के मौके मिलेंगे।

मीन – आप अपने ज्ञान के क्षेत्र में अपेक्षा से अधिक सफलता प्राप्त करेंगे। आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं और आप चाहें तो अपनी योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। आज आप परेशान न हों। यात्रा पर जाना है तो आज बाहर जाएं, यात्रा शुभ रहेगी।

About rishi pandit

Check Also

ऑफबीट की दुनिया में स्मार्ट करियर

आज के दौर में ऐसे स्टूडेंट्स की कमी नहीं हैं, जो लीक से हटकर अपना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *