Saturday , September 28 2024
Breaking News

lakhimpur Kheri Violence: संसद में भारी हंगामा, सरकार बोली- विपक्ष ने Omicron और महंगाई पर चर्चा नहीं होने दी..!

Lakhimpur kheri violence uproar in parliament opposition demands ajay mishra resignation: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ संसद के शीतकालीन सत्र में बुधवार को भी भारी हंगामा हुआ। विपक्ष जहां लखीमपुर खीरी कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग पर हंगामा करता रहा  वहीँ किसान आंदोलन के बाद अब लखीमपुर खीरी हिंसा कांड ने केंद्र सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। मामले में SIT की जांच रिपोर्ट आने के बाद विपक्ष हमलावर हो गया है। बुधवार को इस मामले को लेकर संसद में हंगामा हुआ। विपक्ष दलों के सांसदों ने नोटिस देकर संसद के दोनों सदनों में चर्चा करवाने की मांग की। वहीं राज्यसभा के 12 सदस्यों के निलंबन को लेकर भी हंगामा हुआ। इस मुद्दे पर हंगामा होने के बाद राज्यसभा की कार्रवाई 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बता दें, SIT ने अपनी रिपोर्ट में लखीमपुर खीरी घटनाक्रम को लापरवाही या हादसा नहीं, बल्कि एक सोची-समझी साजिश करार दिया है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बताया, लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। हम मांग करेंगे कि सरकार मंत्री को बर्खास्त करे। वहीं, लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के. सुरेश ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से तुरंत पद छोड़ने की मांग की ताकि लखीमपुर खीरी कांड में निष्पक्ष जांच की जा सके और किसानों को न्याय दिलाया जा सके।

लखीमपुर खीरी हिंसा: सार्वजनिक हुई SIT की रिपोर्ट

यह रिपोर्ट मंगलवार को सार्वजनिक हुई। इसके बाद राहुल गांधी सामने आए और कहा कि एक मंत्री ने किसानों को मारने का काम किया है। पीएम मोदी यह बात जानते हैं। इसलिए वक्त आ गया है कि पीएम मोदी एक बार फिर देश से माफी मांगे।

रिपोर्ट सामने आने के बाद यूपी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि क्या केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का इस्तीफा होगा या नहीं। वहीं असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य नेताओं ने भी मोदी और योगी सरकार पर निशाना साधा।

 

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *