Saturday , May 18 2024
Breaking News

MP: दिग्‍विजय सिंह को कामेडी शो करवाना ही है तो जो आलू से सोना बनाते हैं, उन्‍हें बुला लें : गृह मंत्री

If a comedy show has to be done why doesnt digvijay singh call rahul gandh home minister narottam mishra: digi desk/BHN /भोपाल/विवादास्पद हास्य कलाकार कुणाल कामरा और मुनव्वर फारुकी को भोपाल में कार्यक्रम का आमंत्रण देकर कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह विवादों में घिर गए हैं। गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाला कोई शो (कार्यक्रम) होगा तो उसका स्थान जेल होगा। किसी को किसी की भावनाओं से खेलने की अनुमति नहीं होगी।

मंगलवार को मीडिया से चर्चा में गृह मंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि यदि उन्हें (दिग्विजय सिंह) को हास्य कार्यक्रम कराना ही है तो आलू से सोना बनाने और छाती में पीठ से घुरा घोंपने वाले को बुला लें। सिंह ने कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी के बेंगलुरु में कार्यक्रम रद होने के बाद ट्वीट करके उन्हें भोपाल में कार्यक्रम करने के लिए आमंत्रित किया था। साथ ही कहा था कि कार्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी मेरी होगी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा था कि मध्य प्रदेश तो क्या देशभक्त देश में कहीं भी हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वालों के कार्यक्रम नहीं होने देंगे।

विभाजनकारी राजनीति करती है कांग्रेस
गृहमंत्री डा. मिश्रा ने राहुल गांधी के राजस्थान के जयपुर में हिंदू और हिंदुत्व को लेकर दिए बयान पर कहा कि कांग्रेस हमेशा से विभाजनकारी राजनीति करती है। अब वे हिंदू और हिंदुत्व में विभाजन करना चाहते हैं। चाचा, ताऊ को इटली में अंकल कहते होंगे। हमारे यहां सभी शाब्दिक अर्थों के लिए अलग-अलग व्यवस्था है। वे उन्हें हिंदुत्ववादी कह रहे हैं जो राम मंदिर बनवा रहे हैं। काशी में कारिडोर बनवा रहे हैं। धारा 370 हटवा रहे हैं। राहुल गांधी इस विभाजनकारी राजनीति को बंद करें। आज देश की जनता आपको और आपकी पार्टी को अच्छी तरह से समझकर खारिज कर चुकी है।
मतांतरण के मामलों में होगी सख्त कार्रवाई
गृह मंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जबलपुर हो या अन्य कोई भी जगह, मतांतरण के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन संस्थाओं को विदेशों से आर्थिक सहायता मिल रही है, उसकी जांच कराई जा रहा है। इसमें यह देखा जा रहा है कि जो राशि मिल रही है उसका उपयोग कहीं मतांतरण के उपयोग में तो नहीं हो रहा है। ऐसा सामना आएगा तो कार्रवाई की जाएगी।
खेलकूद प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा नकद पुरस्कार
उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले पुलिसकर्मियों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। स्वर्ण पद विजेता को एक लाख, रजत पदक जीतने पर 75 हजार और कांस्क विजेता को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

पूर्व मंत्री पटेल नाबालिग पोते को पोलिंग बूथ में ले जाने के मामले में हरदा डीईओ सस्पेंड , इसी मामले में एक्शन

हरदा हरदा के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) और लोकसभा चुनाव में सेक्टर अधिकारी रहीं पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *