Sunday , May 12 2024
Breaking News

Omicron Update: Omicron से पहली मौत, प्रधानमंत्री ने कहा संक्रमित मरीज ने दम तोड़ा

First death in world from omicron british prime minister said that infected patient died Omicron: digi desk/BHN/ब्रिटेन/ वैरियंट से दुनिया में पहली मौत का मामला सामने आया है। यह मौत ब्रिटेन में हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने रायटर्स के हवाले से यह सूचना दी है। इसके अनुसार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस के #Omicron वैरियंट के संक्रमण के आने के बाद यहां मरीज की मौत हो गई है। रविवार को ब्रिटेन में 1239 ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए। ब्रिटेन में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 3,137 हो गई है। ब्रिटेन ने जून में लाॅकडाउन के प्रतिबंधों में ढील देना शुरू किया था। ब्रिटेन में 27 नवंबर को ओमिक्रोन के पहले मामले का पता चला था। इसके बाद से ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने सख्त प्रतिबंध लगाए हैं और लोगों से स्वास्थ्य सेवा को प्रभावित होने से बचाने के लिए बूस्टर डोज लेने की अपील की है। पूरे इंग्लैंड में 30 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए कोरोना के टीके की बूस्टर डोज के लिए सोमवार से बुकिंग शुरू हो गई है।

इससे पहले सोमवार को ही यूके के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा था कि अगर ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते रहे तो अधिकारी इंग्लैंड में स्कूलों को बंद करने का आदेश दे सकते हैं। जाविद ने सोमवार को एलबीसी रेडियो को बताया, “जब महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई की बात आती है तो कोई गारंटी नहीं होती है, क्योंकि उन्होंने दिसंबर के अंत तक इंग्लैंड में सभी वयस्कों को बूस्टर टीकाकरण की पेशकश करने की विस्तृत योजना बनाई है।

वेस्ट लंदन के पैडिंगटन के पास एक टीकाकरण क्लिनिक में बोलते हुए, बोरिस जॉनसन ने कहा, “दुख की बात है, कि एक मरीज की ओमिक्रोन के साथ मृत्यु की पुष्टि हुई है। इससे पहले रविवार को, बोरिस जॉनसन ने यूके में COVID-19 के ओमिक्रोन स्ट्रेन की लहर की चेतावनी दी, और दिसंबर के अंत तक 18 से अधिक बूस्टर जैब देने का लक्ष्य दोहराया था। ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार COVID-19 संक्रमण अभी थमा नहीं है। ओमिक्रोन के आने के बाद अब सार्वजनिक और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अतिरिक्त और तेजी से बढ़ता जोखिम जुड़ गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

न्यूयॉर्क का भारतीय दूतावास आपातकालीन जरूरतों के लिए खुला रहेगा, हेल्पलाइन नंबर किया जारी

न्यूयार्क. न्यूयार्क में भारतीय वाणिज्यिक दूतावास ने आपातकालीन आवश्यकताओं के लिए छुट्टियों पर भी खुला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *