Monday , May 20 2024
Breaking News

Winter Session: CBSE सिलेबस पर हंगामा, महिलाओं पर आपत्तिजनक कंटेंट पर भड़कीं सोनिया गांधी

Parliament uproar over cbse syllabus sonia gandhi furious over objectionable content on women: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) चल रहा है और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने लोकसभा में सीबीएसई के सिलेबस का मुद्दा उठाया। सोनिया गांधी ने कहा कि सीबीएसई सिलेबस में महिलाओं के लिए आपत्तिजनक कंटेंट दिया गया है। सोनिया गांधी ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय को जेंडर के प्रति संवेदनशील होना चाहिए और गलतियों के लिए माफी मांगनी चाहिए।

सोनिया बोली, तुरंत हटाया जाए सिलेबस
लोक सभा में सोनिया गांधी ने कहा कि सीबीएसई सिलेबस में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक कंटेंट दिया गया है, जिसे तत्काल हटाया जाना चाहिए। साथ ही सोनिया ने कहा कि महिलाओं के प्रति ऐसा अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीबीएसई और शिक्षा मंत्रालय महिलाओं का अपमान करने के लिए माफी मांगना चाहिए।
सीबीएसई की कक्षा-10 का मामला
सोनिया गांधी ने कहा कि क्लास-10 के अंग्रेजी की पेपर में एक एक्सरसाइज थी, जिसमें घर पर किशोरों के बीच अनुशासनहीनता के लिए नारीवादी विद्रोह और पत्नी की दास्य मुक्ति को दोषी ठहराया गया है। सोनिया गांधी ने कहा कि CBSE से इतनी बड़ी गलती कैसे हुई, इस बात की भी समीक्षा होनी चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय को CBSE सिलेबस और टेस्टिंग में लिंग संवेदनशीलता मानकों की समीक्षा करनी चाहिए और भविष्य में भी इस तरह की गलतियां न हो, इसके प्रति अलर्ट रहना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

FSSAI ने ट्रेडर्स और फूड बिजनेस ऑपरेटर्स से फलों को पकाने के लिए कार्बाइड का इस्तेमाल नहीं करने को किया मना

नई दिल्ली भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने ट्रेडर्स और फूड बिजनेस ऑपरेटर्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *