Saturday , July 6 2024
Breaking News

Birthday Yuvraj Singh: जब युवी ने कहा था, लाइफ में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेस में ताली पड़ी है..!

Happy Birthday Yuvraj Singh: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह 40 साल के हो गए हैं। 1981 में 12 दिसंबर के दिन ही युवी का जन्म हुआ था। भारतीय क्रिकेटर में Yuvraj Singh की भूमिका आज भी याद की जाती है। बल्लेबाज के रूप में उनके शानदार शॉट्स के साथ ही जबरदस्त कैच भी क्रिकेट प्रेमियों को याद हैं। युवी से जुड़ा 2011 का एक रोचक किस्सा है। तब उन्होंने वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में जबरदस्त पारी खेली थी। मैच के बाद जब युवी प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए गए तो वहां मौजूद लोगों ने तालिया बजाकर स्वागत किया। इस पर युवी ने कहा, जिंदगी में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में तालियां पड़ी हैं। आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है। बता दें, भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 वर्ल्ड कप जीता था और Yuvraj Singh मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे।

पढ़िए पूरा किस्सा

2011 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने कुल मिलाकर नौ मैचों में 362 रन बनाए थे, जिसमें चार अर्धशतक और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक शामिल था। युवी ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था। उन्होंने क्वार्टर-फाइनल, सेमी-फाइनल और फाइनल में दो-दो विकेट लेते हुए कुल 15 विकेट चटकाए।
क्वार्टर फाइनल में युवराज सिंह के प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अमर बना दिया। अहमदाबाद में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 261 रनों के मुश्किल स्कोर का पीछा करते हुए भारत ने पांच विकेट खो दिए थे। जीत के लिए 74 रनों की जरूरत थी। सुरेश रैना के साथ युवराज ने 57 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाने के लिए शानदार साझेदारी की।
मैच के बाद पत्रकारों ने युवराज को प्रेस कांफ्रेंस में स्टैंडिंग ओवेशन दिया। तालियों की गड़गड़ाहट देखकर युवराज हैरान रह गए और उन्होंने कहा, मेरे जीवन में पहली बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ताली बजाई गई है। मुझे यकीन है कि यह मेरे लिए एक विशेष क्षण है।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *