Monday , May 13 2024
Breaking News

Health Alert: 24 नवंबर तक 2 देशों में थे ओमिक्रोन के मामले, अब 59 देशों में फैला नया वैरिएंट

Health ministry said 25 cases of omicron registered in india all have mild symptoms: digi desk/BHN/नई दिल्ली/देश में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक ओमिक्रोन के 25 मामले दर्ज किए गए हैं। सभी पाए गए मामलों में हल्के लक्षण हैं। दुनियाभर में 59 देशों में ओमिक्रोन के मामले पाए गए हैं। कोरोना के मामलों की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले हफ्ते देश में कुल पाजिटिविटी रेट 0.73फीसद रही है। पिछले 14 दिनों में 10,000 से कम मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामले दो राज्यों में सबसे अधिक हैं। ये दो राज्य केरल और महाराष्ट्र हैं। केरल में 43 फीसद से अधिक सक्रिय मामले और महाराष्ट्र 10 फीसद से अधिक सक्रिय मामले हैं।

24 नवंबर तक दो देशों में ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए थे। अब 59 देशों में ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए हैं। इन 59 देशों में 2,936 ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 78,054 संभावित मामलों का पता चला है, इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग जारी है।

ओमिक्रोन के प्रति सतर्कता को लेकर स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में स्क्रीनिंग, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की पूरी तरह निगरानी की जा रही है। राज्यों को अपनी निगरानी बढ़ाने और अन्य देशों से आने वाले यात्रियों का सक्रिय परीक्षण करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

इंटरनेशनल वुमन डे पर महिलाओं को बनाकर खिलाएं टेस्टी पैनकेक

नई दिल्ली सुबह उठते ही लोग घर की महिलाओं से पूछते हैं कि आखिर आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *