Monday , July 1 2024
Breaking News

गोहद में भाजपा,कांग्रेस और बसपा उम्मीदवार को किया नजरबंद

bhopal/मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। इसमें ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की 14 सीटें भी शामिल हैं। जिनमें ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, भांडेर, गोहद, मेहगांव, अंबाह, दिमनी, मुरैना, सुमावली, जौरा, करैरा, पोहरी और बड़ा मलहरा शामिल हैं।गोहद विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रणवीर जाटव, कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव, बहुजन समाज प्रत्याशी यशवंत पटवारी को पुलिस ने पीडब्ल्यूडी सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया। इस दौरान भाजपा और कांग्रस प्रत्याशी एक दूसरे के गले मिले। मुरैना के सुमावली विधानसभा के पचौरी का पुरा मतदान केंद्र के बाहर हुई फायरिंग। घटना में बघेल कुशवाह को गोली लग गई। आधा घंटे तक वोटिंग बंद रही। भारी पुलिस बल पहुंचा तब बहाल हुई मतदान व्यवस्था। जतावर पंचायत के पाठकपुरा पोलिंग बूथ की घटना। पचौरी का पुरा पोलिंग पर लाइन में लगे कुशवाह समाज के लोगों पर गुर्जर समाज के लोगों ने आकर लाठियां चलाईं और गोली चलाई जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

मेहगांव में भाजपा प्रत्‍याशी के भतीजे को लिया हिरासत में

मेहगांव विधानसभा के गोरमी में भाजपा प्रत्याशी राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया के भतीजे डॉक्टर भारत सिंह उर्फ रिंकू को पुलिस ने हिरासत में लिया। इससे पहले पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के बड़े भाई योगेश कटारे को हिरासत में लेकर थाने में बिठाया है।

ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में विवाद, नरेंद्र सिंह के पहुंचने से गर्माया

ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में बारादरी स्थित मतदान केंद्र के बाहर भाजपा आैर कांग्रेस समर्थकाें में विवाद हाे गया। कांग्रेस का आराेप था कि मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में भाजपा कार्यकर्ता गले में चुनाव चिन्ह का गमछा डालकर बैठे हुए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार भी माैके पर पहुंच गए। हंगामा बढ़ने पर आइजी आैर संभागीय कमिश्नर भी माैके पर पहुंच गए आैर भाजपा कार्यकर्ताआें काे हटाने के के निर्देश दिए। इसी बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह भी मतदान करने यहां पहुंचे, जिससे मामला फिर गर्मा गया है। दाेनाें दलाें के समर्थकाें के बीच तनातनी की खबर मिलने के बाद डबरा जा रहे कलेक्टर एसपी बीच रास्ते से वापस लाैट रहे हैं। खबर लिखे जाने तक मतदान केंद्र पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सुमावली के जौरी गांव के बूथ के पास फायरिंग

सुमावली विधान सभा सीट के जौरी बूथ पर फिर हुई फायरिंग। पुलिस फिर पहुंची। उत्‍पाती भागे।

पवैया, सिंधिया, माया, ध्यानेंद्र ने यहां पर किया मतदान

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए एक ओर जहां आम आदमी जिम्मेदारी निभा रहा है। वहीं नेता भी बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैंं । सुबह करीब 8 बजे राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एएमआई शिशु मंदिर में मतदान किया। वहीं पूर्व मंत्री माया सिंह एवं पूर्व मंत्री ध्यानेंद्र सिंह ने एएमआई शिशु मंदिर में अपना मतदान किया। वहीं पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने ऐबनेजर स्कूल भगत सिंह नगर में सुबह 9.30 बजे मतदान किया।लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए एक ओर जहां आम आदमी जिम्मेदारी निभा रहा है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपनी ड्यूटी के साथ मतदान भी कर रहे हैं। मंगलवार की सुबह पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन अविनाश शर्मा ने अपनी धर्म पत्नी रेखा शर्मा के साथ एमपीसीटी कॉलेज में पहुंचकर मतदान किया। वहीं पुलिस अधीक्षक अमित सांघ्ाी ने भी मतदान किया। वहीं सुबह करीब 8 बजे राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एएमआई शिशु मंदिर में मतदान किया। वहीं पूर्व मंत्री माया सिंह एवं पूर्व मंत्री ध्यानेंद्र सिंह ने एएमआई शिशु मंदिर में अपना मतदान किया। वहीं पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने ऐबनेजर स्कूल भगत सिंह नगर में सुबह 9.30 बजे मतदान किया।

सुमावली थाने का घेराव

सुमावली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पिपरीपुरा इलाके के निवासियाें ने मंगलवार काे सुमावली थाने का घेराव कर दिया। लाेगाें का आराेप है कि इलाके के दबंग लाेग उनकाे मतदान नहीं करने दे रहे हैं। खबर लिखे जाने तक थाने पर हंगामा जारी था।

भिंड में प्रत्याशी समर्थक नजरबंद

हंगामे की आशंका काे देखते हुए पुलिस ने भिंड में प्रत्याशियाें काे नजरबंद कर दिया है। इसके चलते मेहगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के भाई याेगेश कटारे काे गाेरमी थाने में बैठाकर रखा गया है। याेगेश ने आराेप लगाया है कि पुलिस बाकी नेता से नहीं बाेल रही है, केवल उनकाे ही थाने में बैठाया गया है। वहीं डीएसपी माेतीलाल कुशवाह का कहना है कि मेहगांव विधानसभा क्षेत्र से बाहर के व्यक्ति हाेने के कारण थाने में बैठाया गया है। याेगेश ने पांच पाेलिंग बूथाें की शिकायत की है। वहीं भाजपा प्रत्याशी रणवीर जाटव, कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव व बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी यशवंत पटवारी काे पुलिस ने पीडब्ल्यूडी सर्किट हाउस में नजरबंद करके रखा है।

About rishi pandit

Check Also

पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 किलो 500 ग्रा. मादक पदार्थ किया जब्त

पन्ना पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *