Friday , May 10 2024
Breaking News

Cricket: kolkata knight riders ने 2 विदेशी तो 2 भारतीय खिलाड़ी को अगले सीजन के लिए किया रिटेन, आंद्रे रसेल शामिल

Kolkata knight riders retain andre russell varun chakaravarthy venkatesh iyer and sunil narine for IPL 2022/नई दिल्ली/इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब दो बार जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आइपीएल सीजन 2022 के लिए इस बार कुछ अहम खिलाड़ियों पर अपना भरोसा दिखाया है। केकेआर ने अगली सीजन के चार खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा जिसमें दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी हैं। इस टीम ने अपने साथ जिस खिलाड़ी को जोड़ा उसमें पहले नंबर पर कैरेबियाई आलराउंडर आंद्रे रसेल हैं। आंद्रे रसेल के अलावा केकेआर ने रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, आलराउंडर वेंकटेश अय्यर और स्पिनर सुनील नरेन को रिटेन किया।

केकेआर ने आंद्रे रसेल को अपने साथ बनाए रखने के लिए उन पर कुल 12 करोड़ रुपये खर्च किए तो वहीं रहस्यमयी स्पिनर रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे और उन्हें 8 करोड़ देकर रिटेन किया गया। तीसरे स्थान पर तूफानी आलराउंडर वेंकटेश अय्यर रहे और उन पर सीएसके की टीम ने कुल 8 करोड़ रुपये खर्च किए जबकि सुनील नरेन जो केकेआर का कई सीजन से हिस्सा रहे हैं उन पर भरोसा दिखाते हुए इस टीम ने 6 करोड़ रुपये खर्च किए।

केकेआर द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

  • आंद्रे रसेल- 12 करोड़
  • वरुण चक्रवर्ती- 8 करोड़
  • वेंकटेश अय्यर- 8 करोड़
  • सुनील नरेन- 6 करोड़

कोलकाता फ्रेंचाइजी ने इन खिलाड़ियो को रिटेन करने के लिए 34 करोड़ रुपये खर्च किए और अब इस टीम की पर्स में कुल 56 करोड़ रुपये बचे हैं। केकेआर ने अपनी टीम में शुभमन गिल, विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के अलावा आइपीएल 2021 में टीम की कप्तानी करने वाले इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ियों पर अपना भरोसा नहीं दिखाया।

About rishi pandit

Check Also

मालेगांव धमाके के आरोपी का बड़ा खुलासा- योगी आदित्यनाथ का नाम लेने के लिए मजबूर किया

नई दिल्ली मालेगांव ब्लास्ट 2008 के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित ने कई बड़े खुलासे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *