Monday , May 20 2024
Breaking News

Solar Eclipse: 4 दिसंबर को सूर्य ग्रहण, 6 राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत, नौकरी में होगा लाभ

Solar eclipse on 4 December: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 4 दिसंबर को लगने वाला है, यह सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा, यही कारण है कि इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। धर्म और ज्योतिष के अनुसार सूर्य ग्रहण का सूतक काल भले ही मान्य न हो, लेकिन प्रभाव सभी 12 राशियों पर होता है। ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के अनुसार सूर्य ग्रहण का असर भी हर राशि पर अलग-अलग होता है। ज्योतिष के मुताबिक यह सूर्य ग्रहण का इस राशियों पर असर फायदेमंद होगा –

वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण बहुत ही शुभ रहेगा। इस राशि के जातकों के लिए ग्रहण मान सम्मान और सम्मान लेकर आएगा। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। कुल मिलाकर पैसों और करियर के मामले में यह समय अच्छा रहेगा। इन लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाएगा।
मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों को यह समय पुराने विवादों से मुक्ति दिलाएगा। इसके अलावा उनकी कोई मनोकामना पूरी होने के भी योग हैं। शुभ समाचार मिल सकता है। आर्थिक लाभ हो सकता है।
सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण फायदेमंद साबित होगा। पुरानी समस्याएं सुलझ सकती हैं। रुके हुए काम अब पूरे होने लगेंगे। यात्रा के योग बन सकते हैं। परिवार में शांति रहेगी और संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है।
कन्या
कन्या राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का शुभ प्रभाव रहेगा। इन जातकों को आर्थिक लाभ होगा। पुराने रुके हुए कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। साहस और पराक्रम में वृद्धि हो सकती है। पुराने रोग ठीक होंगे।
मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए व्यापार में उन्नति के योग बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों को करियर में नए अवसर मिल सकते हैं। कुल मिलाकर आमदनी से जुड़े स्रोतों को लेकर लाभ की स्थिति बनी रहेगी। विवाह के योग बन सकते हैं। प्रेम में भी सफलता मिलेगी।
कुम्भ
कुम्भ राशि के जातकों के लिए भी सूर्य ग्रहण शुभ रहेगा। इस अवधि के दौरान अचानक धन लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार होगा। ससुराल पक्ष से भी सहयोग मिलेगा। यात्रा के योग बन सकते हैं और दोस्तों का भी सहयोग मिलेगा। रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

About rishi pandit

Check Also

शनि के कष्ट को समझें, आने वाला है सुनहरा समय

शनिदेव के बारे में लोगों की नकारात्मक धारणा एवं भ्रम का कारण है, उनका सच्चा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *