Monday , May 20 2024
Breaking News

IRCTC Special Trains: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, क्रिसमस और नए साल पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

IRCTC Announces Special Trains: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  क्रिसमस और नए साल को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने मध्य रेलवे के समन्वय के साथ कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है। क्रिसमस या नए साल पर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो सेंट्रल रेलवे द्वारा जारी गई स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट को जरूर देखें। स्पेशल ट्रेनें शुरू होने से क्रिसमस (Christmas) और नए साल 2022 (New Year 2022) के दौरान होने वाली यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम किया गया है।

स्पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग 20 नवंबर से

आईआरसीटीसी की आधिकारिक विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि इन स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग 20 नवंबर से सभी यात्री आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) काउंटरों और IRCTC की वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। 01596 मडगांव जंक्शन से पनवेल स्पेशल ट्रेन मडगांव जंक्शन से हर रविवार 16:00 बजे रावण होगी और अगले दिन 03:15 बजे पनवेल पहुंचेगी। यह ट्रेन 21 नवंबर से 2 जनवरी तक चलेगी।

इन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

01595 पनवेल-मडगांव जंक्शन विशेष ट्रेन पनवेल हर सोमवार को 06:05 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 18:45 बजे मडगांव पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन 22 नवंबर से 3 जनवरी तक चलेगी। यह ट्रेन करमाली , थिविम , सावंतवाड़ी रोड, कुदल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा स्टेशनों पर रुकेगी।

आईआरसीटीसी की ओर से जानकारी दी गई है कि ट्रेन और रेलवे स्टेशनों पर सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन आदि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है। उपरोक्त ट्रेनों के विस्तृत समय के लिए यात्री www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते है।

About rishi pandit

Check Also

पंजाब सरकार का बढ़ती गर्मी के मद्देनजर सभी स्कूलों को 21 मई से 30 जून तक बंद करने का फैसला

चण्डीगढ़ पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *