Monday , July 8 2024
Breaking News

Rashifal 19th November: आज किसी बड़ी कंपनी से अच्छा ऑर्डर या ऑफर मिलने के योग, जानिए शुक्रवार का पंचांग और अपना राशिफल

पंचांग

शुक्रवार 19 नवंबर, को पूर्णिमा तिथि 01:18:28 तक तदोपरान्त प्रतिपदा तिथि है। पूर्णिमा तिथि के स्वामी चन्द्र देव हैं तथा प्रतिपदा तिथि के स्वामी अग्नि देव हैं। आज के दिन शाम के समय घर के ईशान कोण या मन्दिर में गाय के घी का दीपक जलाने से धन प्राप्ति के योग बढ़ते हैं ।

क्या करें और क्या न करें
शुक्रवार को पश्चिम दिशा में यात्रा नहीं करना चाहिए तथा ज्यादा आवश्यक हो तो घर से दही खा कर निकलें। इस तिथि में घी नही खाना चाहिए यह तिथि रत्न धारण, शिल्प कार्य और आभूषण धारण करने के लिए शुभ है।

शुक्रवार का पंचांग

सूर्योदयः- प्रातः 06:37:00
सूर्यास्तः- सायं 05:22:00

विशेषः- आज के दिन शाम के समय घर के ईशान कोण या मन्दिर में गाय के घी का दीपक जलाने से धन प्राप्ति के योग बढ़ते हैं ।
विक्रम संवतः- 2078
शक संवतः- 1943
आयनः- दक्षिणायन
ऋतुः- हेमंत ऋतु
मासः- कार्तिक माह
पक्षः- शुक्ल पक्ष
तिथिः- पूर्णिमा तिथि 01:18:28 तक तदोपरान्त प्रतिपदा तिथि
तिथि स्वामीः- पूर्णिमा तिथि के स्वामी चन्द्र देव हैं तथा प्रतिपदा तिथि के स्वामी अग्नि देव हैं।
नक्षत्रः- कृतिका 28:29:27 तक तदोपरान्त रोहिणी नक्षत्र
नक्षत्र स्वामीः- कृतिका नक्षत्र के स्वामी सूर्य हैं तदोपरान्त रोहिणी नक्षत्र के स्वामी चंद्र हैं।
योगः- परिधा 27:50:03 तक तदोपरान्त शिवा
गुलिक कालः- शुभ गुलिक काल 08:06:00 से 09:26:00 तक

दिशा शूलः- शुक्रवार को पश्चिम दिशा में यात्रा नहीं करना चाहिए तथा ज्यादा आवश्यक हो तो घर से दही खा कर निकलें।

राहुकालः- आज का राहु काल 10:46:00 से 12:06:00 तक

तिथि का महत्वः- इस तिथि में घी नही खाना चाहिए यह तिथि रत्न धारण, शिल्प कार्य और आभूषण धारण करने के लिए शुभ है।

शुक्रवार का राशिफल

मेष- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आप अपने काम में पूरे मन से मेहनत करेंगे। आज आपको कार्यक्षेत्र में तबादले की जानकारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आर्थिक रूप से कई अच्छे परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। माता-पिता का भी सहयोग मिलेगा और उनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

वृष- आज आपका दिन राहत भरा रहने वाला है. आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। इस राशि के कंप्यूटर से जुड़े लोगों के लिए दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको किसी बड़ी कंपनी से अच्छा ऑर्डर मिल सकता है। छात्र अपनी किसी भी प्रतिभा के लिए पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

मिथुन- आज जीवनसाथी के साथ संबंध और भी मधुर होंगे. आपका ध्यान अपने लक्ष्य पर बना रहेगा। नए परिचित या नए सौदे चिंता का कारण बन सकते हैं। कोई आपके लिए आर्थिक समस्या खड़ी कर सकता है। आपके आस-पास और अपने आस-पास के लोगों के साथ आपकी अच्छी छवि रहेगी।

कर्क – नए काम और नए व्यापारिक सौदे सामने आ सकते हैं, समस्याओं से निपटने के लिए दिन अच्छा रहेगा, आपको कोई नया प्रस्ताव भी मिल सकता है, सोच-समझकर काम शुरू करें, आपका काम जल्द ही पूरा होगा, रोजमर्रा के काम पूरे होंगे.

सिंह – आज मानसिक तनाव रहेगा और कुछ शारीरिक परेशानियां परेशान कर सकती हैं जिससे दिन सामान्य रहेगा. जोड़ों का दर्द या एसिडिटी की समस्या आपको परेशान कर सकती है। आप किसी पुरानी चीज पर भी काफी खर्च कर सकते हैं। आज आपको किसी विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। दांपत्य जीवन में आज का दिन बेहतर रहेगा और जीवनसाथी के प्रति आपका प्रेम बढ़ेगा।

कन्या- आज भाग्य आपका साथ देगा. आपके सभी काम आसानी से पूरे होते नजर आएंगे। आप अपने भविष्य के लिए कोई योजना बना सकते हैं। काम के बारे में सोचने में दोस्तों का भी सहयोग मिल सकता है। आज आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है। इस राशि के व्यवसायी कुछ बड़े लोगों से मिल सकते हैं। आपकी मुलाकात सफल होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

तुला- विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। शासन शक्ति परेशानी का कारण बन सकती है। कोई भी ऐसा व्यवहार न करें जिससे आपकी सेहत पर असर पड़े। वित्तीय समस्याओं ने आपकी रचनात्मक सोचने की क्षमता को बर्बाद कर दिया है। अपने राज किसी के साथ साझा न करें।

वृश्चिक- नौकरी और व्यापार में अचानक निर्णय लेने पड़ सकते हैं, हानि हो सकती है, भ्रम बढ़ सकता है, किसी अवांछित हानि के लिए तैयार रहें, अनावश्यक खर्च के योग हैं, कार्यक्षेत्र में परेशानी और असुविधा हो सकती है, कुछ परेशानी हो सकती है.

धनु- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप खुद पर जो मानसिक दबाव महसूस कर रहे थे। आज आपको इससे निजात मिल सकती है। कुछ नया करने पर विचार करेंगे, जिससे आर्थिक लाभ होगा। खर्चे बने रहेंगे, फिर भी आर्थिक रूप से आप मजबूत महसूस करेंगे। आज काम के सिलसिले में बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

मकर- आज आपका दिन ठीक रहेगा. ऑफिस में किसी से बेवजह बात करने से बचना चाहिए। आपको अपने क्रोध पर भी नियंत्रण रखना चाहिए। गुस्सा आपके काम को बर्बाद कर सकता है। अगर आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ- काम में रुकावट के कारण आज आपका मूड खराब हो सकता है. आज आप तन और मन में ताजगी महसूस करेंगे। माता की संपत्ति के पक्ष में कानूनी मुद्दों में कुछ गति आ सकती है। व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी। बदलते मौसम से खुद को बचाना जरूरी होगा। आप गृहकार्य में व्यस्त हो सकते हैं।

मीन- व्यापार में कुछ नया करने की चाहत में परेशानी बढ़ सकती है, मन में चल रही उथल-पुथल के कारण आज काम में मन नहीं लगेगा, नौकरी और व्यवसाय में जल्दबाजी न करें, जोखिम लेने से बचें।

About rishi pandit

Check Also

तिजोरी के लिए वास्तु टिप्स

तिजोरी रखने की सही दिशा वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा भगवान कुबेर की दिशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *