Tuesday , May 7 2024
Breaking News

MP Government: आनलाइन गांजा तस्करी के मामले में MP सरकार सख्त, आनलाइन बिजनेस को लेकर बनाएगी गाइडलाइन

MP government will make guidelines regarding online business: digi desk/BHN/भोपाल/देश सहित मध्य प्रदेश में आनलाइन व्यापार तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही इसके दुरुपयोग होने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। भिंड के गोहद थाना क्षेत्र में आनलाइन माध्यम से गांजा तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है। गोहद चौराहा पुलिस और साइबर की टीम ने 20 किलोग्राम गांजे के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा है। यह गांजा बाबू टैक्स कंपनी ने मंगाया था, जो अमेजन पर सेलर के तौर पर पंजीकृत है। गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। इसमें किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही मध्य प्रदेश में आनलाइन व्यापार को लेकर गाइड लाइन बनाई जाएगी। अमेजन कंपनी के अधिकारी यदि जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और ऐसा ही रहा तो फिर उन्हें पकड़कर लाएंगे।

भिंड के गोहद पुलिस और साइबर की टीम ने आनलाइन गांजा आपूर्ति के इस मामले को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित सूरज उर्फ कल्लू पवैया और बिजेन्द्र उर्फ पिंटू तोमर को हिरासत में लिया है। इनके पास बीस किलोग्राम गांजा मिला है। यह अमेजन के जरिये बुक करके मंगाया था, जो विशाखापट्टनम से भेजा गया था। गृहमंत्री ने बताया कि बाबू टैक्स कंपनी के माध्यम से गांजा बुलाकर अब तक 12 जगह पर आपूर्ति करने की बात सामने आई है। इसमें मध्य प्रदेश के साथ उत्तर प्रदेश और राजस्थान शामिल हैं। अभी जांच चल रही है और यदि प्रमाण पाए गए तो अमेजन पर भी कार्रवाई करेंगे। मध्य प्रदेश में इस तरह की गतिविधि संचालित नहीं होने दी जाएगी। देश और प्रदेश में आनलाइन व्यापार करने को लेकर अभी कोई गाइड लाइन नहीं है। ऐसे तो कोई हथियार की भी आपूर्ति कर सकता है। यह बेहद गंभीर मामला है। इसे देखते हुए हमने तय किया है कि प्रदेश के अंदर आनलाइन व्यापार करने को लेकर गाइड लाइन बनाएंगे।

हबीबगंज थाने का नाम बदलने पर विचार

गृहमंत्री ने कहा कि हबीबगंज थाने का नाम परिवर्तन करने को लेकर प्रस्ताव आया है। इस पर विचार किया जा रहा है। मालूम हो कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया गया है।

हास्य कलाकार वीर दास के प्रदेश में कार्यक्रम न होने दें

हास्य कलाकार वीर दास द्वारा भारत के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि इस तरह के लोगों के मध्य प्रदेश में कार्यक्रम ही न होने दें। जब तक वे खेद व्यक्त नहीं करते हैं, यहां उनके कार्यक्रम नहीं होंगे। इसके बाद ही कुछ विचार करेंगे। देश में कुछ इस तरह के विदूषक लोग हैं जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं। इनका समर्थन कपिल सिब्बल सहित अन्य कांग्रेस के लोगों ने किया है। राहुल गांधी विदेशों में जाकर भारत को बदनाम करते हैं। कमल नाथ तो महान भारत को बदनाम देश कहते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

प्रेमी का एग्रीमेंट कि वह सात दिन प्रेमिका और सात दिन अपनी पत्नी के साथ रहेगा

इंदौर मध्यप्रदेश के इंदौर में एक प्रेमिका ने अपने शादीशुदा प्रेमी पर बलात्कार कर जान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *