Monday , May 20 2024
Breaking News

CSPHCL Recruitment: पॉवर कंपनियों में 707 डाटा एंट्री ऑपरेटर और JE पदों के लिए आवेदन 18 नवंबर 

CSPHCL Recruitment 2021: digi desk /BHN/नई दिल्ली/  छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राज्य की सरकारी पॉवर कंपनियों – छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (CSPDCL), छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (CSPTCL), और छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड (CSPGCL) में जूनियर इंजीनियर (JE) एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के कुल 707 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल यानि कि 27 अक्टूबर 2021 को समाप्त हो रही है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द ऑनलाइन अप्लाई कर दें क्योंकि आखिरी क्षणों में अधिक यूजर्स के एकसाथ वेबसाइट पर लॉग-ऑन करने से तकनीकी समस्या की संभावना रहती है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकारी पॉवर कंपनियों में डीईओ और जेई पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 सितंबर 2021 को शुरू हुई थी और आवेदन की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर थी, जिसे पहले बढ़ाकर 11 नवंबर और फिर 18 नवंबर 2021 किया गया था।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, cspdcl.co.in पर विजिट कर सकते हैं। आवेदन के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म वेबसाइट के कैरियर सेक्शन में दिया गया है। साथ ही, निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत यूजर आईडी व पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके कैंडीडेट अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें ऑनलाइन आवेदन के दौरान डीईओ पद के लिए 700 रुपये और जूनियर इंजीनियर के लिए 1000 रुपये का आवेदन शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

कौन कर सकता है आवेदन?

CSPHCL डीईओ, जेई भती अधिसूचना 2021 के अनुसार, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण एवं डीईओ/प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा किये उम्मीदवार डीईओ पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इसी प्रकार, जूनियर इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 3 वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 19 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी ही, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *