Saturday , May 18 2024
Breaking News

Kangana Ranaut: बोली कंगना- कोई साबित कर दे कि स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया, तो लौटा दूंगी पद्म सम्मान!

If someone proves that you insulted freedom fighters then i will return the padma award: digi desk/BHN/ Kangana Ranaut (कंगना रनौत) अपने आजादी वाले बयान के कारण विवादों में हैं, लेकिन चौतरफा हमलों के बाद भी अभिनेत्री अपने बयान पर कायम है। Kangana Ranaut ने शनिवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा, यदि कोई साबित कर दे कि मैंने अपने बयान में स्वतंत्रता सैनानियों का अपमान किया है तो मैं पद्म सम्मान लौटा दूंगी। कंगना ने लिखा, ‘उसी साक्षात्कार में मैने साफ-साफ कहा है कि 1857 में स्वतंत्रता के लिए पहली सामूहिक लड़ाई हुई। सुभाष चंद्र बोस, रानी लक्ष्मीबाई और वीर सावरकर जी जैसे महान लोगों ने बलिदान दिया। 1857 मुझे पता है लेकिन 1947 में कौन सा युद्ध हुआ था, मुझे नहीं पता, अगर कोई मेरी जानकारी में ला सकता है तो मैं अपना पद्मश्री वापस कर दूंगी और माफी भी मांगूंगी … कृपया इसमें मेरी मदद करें।’

जानिए Kangana Ranaut का भीख वाली आजादी का विवाद

दरअसल Kangana Ranaut का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वे एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए यह कह रही हैं, ‘1947 में इस देश को आजादी नहीं बल्कि भीख मिली थी। असली आजादी 2014 में मिली है। यानी केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद ही इस देश को आजादी को मिली है।’

Kangana Ranaut के बयान पर बवाल मचा। कांग्रेस ने मांग कर डाली कि अभिनेत्री से उनका पद्म सम्मान वापस लिया जाना चाहिए, वरुण गांधी ने भी हमला किया, लेकिन अभिनेत्री अपने बयान पर कायम है। वहीं इस बीच, आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को मुंबई पुलिस को एक आवेदन सौंपकर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के लिए मामला दर्ज करने की मांग की।

उद्धव ठाकरे सरकार मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी Kangana Ranaut के बयान की आलोचना की और मांग कि उनका पद्म सम्मान वापस लिया जाना चाहिए और उनके खिलाफ केस होना चाहिए।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता वरुण गांधी ने कहा, कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह?

 

About rishi pandit

Check Also

‘हीरामंडी’ में ओरल सेक्स सीन के बारे में पत्नी को नहीं बता पाए शेखर सुमन

मुंबई संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में एक्टर शेखर सुमन ने मल्लिकाजन का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *