Monday , May 20 2024
Breaking News

Tripura Violence: महाराष्‍ट्र तक पहुंची त्रिपुरा हिंसा की आंच, 3 शहरों में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, पुलिस पर पथराव, बिगड़े हालात 

Tripura violence unidentified persons thrown stones at shops in maharashtra: digi desk/BHN/मुंबई/पिछले महीने त्रिपुरा में हुई हिंसा की आंच अब महाराष्‍ट्र तक पहुंच गई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को इस हिंसा की आंच में राज्‍य के तीन शहर अमरावती, नांदेड़ और नासिक झुलस गए। नांदेड़ में बंद और विरोध प्रदर्शन के आह्वान ने शुक्रवार को हिंसक मोड़ ले लिया। उपद्रवी तत्‍वों की ओर से जबरदस्ती दुकानें बंद कराने की कोशिशें हुईं जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम पर पथराव किया गया। इस घटना की वजह से शिवाजीनगर इलाके में कुछ देर के लिए तनाव का माहौल बन गया।

महाराष्ट्र के अमरावती में भी शुक्रवार को पत्‍थरबाजी हुई जिसके बाद इलाके के कई हिस्‍सों में तनाव फैल गया। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने त्रिपुरा में हुई हिंसा के खिलाफ कुछ संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया था। प्रदर्शन के दौरान कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने दुकानों पर पथराव किया जिससे माहौल तनावग्रस्‍त हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैयाब चौराहे पर शरारती तत्‍वों द्वारा दुकानों पर पथराव किया गया। घटना के बाद दुकानदारों की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि त्रिपुरा में हालिया हिंसा के विरोध में उपद्रवी तत्‍वों की भीड़ ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक, अमरावती और नांदेड़ जिलों में पथराव किया। नांदेड़ में हुई इस हिंसा में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। नांदेड़ के एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि रजा अकादमी की तरफ से नांदेड़ में एक धरना आयोजित किया गया था जिसमें भाग लेने वाले युवाओं ने पुलिस पर पथराव किया। पुलिस ने उचित बल का प्रयोग करते हुए उन्हें भगा दिया। शहर में तीन से चार जगहों पर हिंसा हुई है। मामला दर्ज किया जा रहा है। फिलहाल नांदेड़ में शांति है।

About rishi pandit

Check Also

पंजाब सरकार का बढ़ती गर्मी के मद्देनजर सभी स्कूलों को 21 मई से 30 जून तक बंद करने का फैसला

चण्डीगढ़ पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *