Tuesday , May 21 2024
Breaking News

MP: महिला ने जिला अस्पताल के बाहर दिया बच्चे को जन्म

चादर का घेरा बनाकर करवाई गई डिलेवरी

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिला अस्पताल के गेट के बाहर ही एक महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। महिला जननी एक्सप्रेस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़वारा से कटनी जिला अस्पताल लाया गया था। स्वजन ने कटनी पहुंच कर जिला अस्पताल के बाहर महिला को किसी निजी अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। जिला अस्पताल के गेट के बाहर ही बच्चे के जन्म को देख अन्य महिलाओं व लोगों ने चादर का घेरा बनाकर डिलेवरी करवाई।

मामला जिला अस्पताल के गेट के बाहर गुरुवार दोपहर बाद का है। खड़ी महिलाओं ने चारों ओर चादर लगाकर महिला का प्रसव कराया। महिला ने अस्पताल गेट के बाहर ही एक बेटे को जन्म दिया है। मां और नवजात बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका सामान्य इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बड़वारा थाना अंतर्गत जगतपुर उमरिया गांव निवासी कहिना पति धीरज गौड़ (20) को उसके स्वजन ने प्रसव पीड़ा होने पर बड़वारा के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन हालत गंभीर होने के कारण वहां से महिला को जिला अस्पताल रेफर किया गया। जननी एक्सप्रेस से महिला को जिला अस्पताल लाया गया। इस बीच महिला के स्वजन सरकारी अस्पताल की बजाय प्रायवेट अस्पताल में ले जाने का मन बना लिया। महिला को अस्पताल गेट के बाहर बैठाया गया और स्वजन ऑटो की तलाश करने लगे। तभी महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी और वहां पर ही डिलेवरी जैसे हालत बन गए। इसे देखकर आसपास खड़ी महिलाओं ने चादर से चारों ओर ढंककर महिला का प्रसव कराया। प्रसव के दौरान महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

Weather MP: प्रदेश में भीषण गर्मी का सितम…चिलचिलाती धूप से लोग हुए बेहाल, दतिया रहा सबसे गर्म

Madhya pradesh bhopal mp weather update heat wave alert in madhya pradesh datia becomes hottest …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *