Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Crime: फेसबुक पर बने दोस्त के लिए दो बच्चों और पति को छोड़ा, उसी ने बनाया बंधक

Crime, Left two children and husbend: digi desk/BHN/ खरगोन/ इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों से दोस्ती करना कोई गलत या अपराध नहीं, लेकिन इसमें सावधानी बरतना जरूरी है। क्योंकि कुछ समय पहले ही पुलिस के सामने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दोस्ती करने और बंधक बनाने का मामला सामने आया। इस प्रकार के मामलों में महिलाएं और युवतियां धोखे की शिकार हो रही हैं।

कुछ ऐसा ही मामला जैतापुर पुलिस चौकी पर भी सामने आया है। चौकी प्रभारी प्रवीण आर्य ने बताया चौकी क्षेत्र के ग्राम बडगांव की 26 वर्षीय विवाहित महिला की गुमशुदगी स्वजनों ने दर्ज कराई थी। इस मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरु की।

जांच में पता चला कि महिला ने करीब दो माह पहले फेसबुक पर उज्जैन जिले के सांवेर क्षेत्र के एक युवक से दोस्ती की। दोनों में बातचीत यहां तक पहुंची कि महिला ने उक्त युवक के लिए अपने पति और दो बच्चों को छोड़ दिया और 24 अक्टूबर को उसके साथ चली गई।

चौकी प्रभारी आर्य ने बताया इस बीच खबर मिली कि उक्त महिला सांवेर के ग्राम गवला में है। जिस पर टीम मौके पर पहुंची, यहां सुभाष उर्फ अर्जुन पिता रमेश मुनिया (32) ने महिला को बंधक बना रखा था। सुभाष खुद शादीशुदा होकर उसके दो बच्चे हैं। सुभाष फेसबुक पर महिला से दोस्ती के बाद उसे बरगलाकर अपने साथ ले गया था और उसे बंधक बना लिया था। घर से बाहर नहीं निकलने देता था। पुलिस ने महिला को सुभाष के कब्जे से मुक्त कराया, जिसके बाद महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित युवक सुभाष और उसे भाई लखन को गिरफ्तार कर लिया है।

करवा चौथ के एक दिन पहले प्रेमी के साथ भाग गई थी महिला

चौकी प्रभारी आर्य ने बताया कि बड़गांव निवासी विवाहिता करवा चौथ के एक दिन पहले 23 अक्टूबर को रात के समय प्रेमी सुभाष के साथ भाग गई थी। आरोपित सुभाष बाइक से भाई लखन के साथ महिला को लेने के लिए बड़गांव आया था। आर्य ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से चर्चा के बाद सुभाष पहले आ कर महिला का घर देख गया था। फिलहाल दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *