Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Naxalites Kidnap Villagers: नक्सलियों ने किया 5 ग्रामीणों का अपहरण

Naxalites Kidnap Villagers:digi desk/BHN/ सुकमा/ छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले के कोंटा ब्लाक का बटेर गांव जहां से नक्सलियों ने अलग-अलग दिन पांच लोगो का अपहरण कर लिया है। हालांकि इसकी शिकायत किसी भी थाने में दर्ज नहीं हुई है। इधर एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि पांच लोगो को ले जाने की सूचना है लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है इस पुरे मामले का पता लगाया जा रहा है। साथ ही सर्व आदिवासी समाज के द्वारा नक्सलियों से उन पांचों को रिहा करने की अपील की है। चूंकि घोर नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण स्थिति स्पष्ठ नहीं हो पाई है।

कोंटा थाना से करीब 20 किमी दूर स्थित बटेर गांव जहां से नक्सलियों ने पांच ग्रामीणों का अगवा किया है। बताया जाता है कि दिनांक 5 नवंबर को नक्सली गांव पहुंचे और चार लोग कवासी कोसा, सोढ़ी गंगा, कवासी हिड़मा व कवासी देवा को अपने साथ ले गए। वही दुसरे दिन यानि कि दिनांक 6 नवंबर को माड़वी नंदू को फिर से नक्सली अपने साथ ले गए जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

क्योंकि वो इलाका पुरी तरह नक्सल प्रभावित है और वहां पर ना तो नेटवर्क है और ना ही और ना ही अन्य संसाधन इसलिए पुरी जानकारी निकल कर नहीं आ रही है। क्योंकि अक्सर नक्सली उन इलाकों में बैठके भी करते है जिसमें शामिल होने के लिए ग्रामीण जाते है। देर शाम तक उन पांचों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।

सर्व आदिवासी समाज ने की अपील

दोरनापाल में सर्व आदिवासी समाज द्वारा एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिला अध्यक्ष पोज्जाराम भी शामिल हुए। बैठक के बाद सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष पोज्जाराम ने मिडिया के माध्यम से नक्सलियों से अपील की है कि उन पांचों को सुरक्षित रिहा करे क्योंकि उनका कोई दोष नहीं है।

इनका कहना है

वो पांच ग्रामीण निर्दोष हैंं, उनका पुलिस से कोई संपर्क नहीं

बटेर से पांच ग्रामीणों को नक्सलियों द्वारा जबरदस्ती ले जाया गया है ऐसी जानकारी मिली है। इस मामले को लेकर और जानकारी जुटाई जा रही है। वो पांच निर्दोष हैंं, उनका पुलिस से कोई संपर्क नहीं है। दरअसल जिले के नक्सल इलाकों में कैंप स्थापित होने के साथ ही विकास कार्य हो रहे है, जिसके कारण नक्सली बौखला गए हैं और इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे है। -सुनील शर्मा, एसपी सुकमा।

About rishi pandit

Check Also

पोटाश बम से भालू का शिकार करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गरियाबंद उदंती सीता नदी अभ्यारण्य इलाके में पोटाश बम से भालू का शिकार करने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *