Friday , May 17 2024
Breaking News

IRCTC Tour Package: डलहौजी और धर्मशाला घूमने का शानदार पैकेज, आईआरसीटीसी दे रहा खास ऑफर

IRCTC Tour Package: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  सर्दियों के मौसम में यदि आप ठंड का मजा लेने के साथ-साथ बर्फबारी का भी मजा लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है। पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी हर साल लाखों सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है। ऐसे यदि आप इन सर्दियों के मौसम में पहाड़ी इलाकों में घूमना चाहते हैं तो हिमाचल प्रदेश में स्थित धर्मशाला और डलहौजी आपके लिए एक शानदार टूरिज्म स्पॉट हो सकते हैं, जहां आप IRCTC के सस्ते टूर पैकेज का फायदा लेकर सैर कर सकते हैं।

टूर पैकेज में अमृतसर की भी कराएंगे सैर

IRCTC धर्मशाला और डलहौजी की सैर कराने के साथ ही इस पैकेज में अमृतसर की भी सैर कराएगा। आईआरसीटीसी ने अपने इस पैकेज को AMRITSAR DHARAMSALA DALHOUSIE PACKAGE नाम दिया है। इस टूर पैकेज की शुरुआत ओडिशा के भुवनेश्वर एयरपोर्ट से होगी। सैलानी भुवनेश्वर एयरपोर्ट से दिल्ली होते हुए सबसे पहले अमृतसर पहुंचेंगे। टूर पैकेज की शर्तों के मुताबिक अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के दर्शन करने के बाद अगले दिन यात्री नाश्ता करके धर्मशाला के लिए रवाना हो जाएंगे। धर्मशाला पहुंचने के बाद सैलानी धर्मशाला या मैकलोडगंज में रात का आराम करेंगे।

धर्मशाला और डलहौजी के प्रमुख स्थान

अगले दिन पर्यटकों को नाश्ता करने के बाद तिब्बती मंदिर, क्रिकेट स्टेडियम की सैर के साथ ही धर्मशाला का साइटसीन भी कराया जाएगा। इसके बाद रात भर धर्मशाला में आराम करने के बाद सैलानी अगले दिन डलहौजी के लिए निकल जाएंगे। डलहौजी जाने के रास्ते में सैलानी भारत के स्विट्जरलैंड के नाम से मशहूर खज्जियार की भी सैर कर सकेंगे।

खज्जियार में लेंगे घुड़सवारी और ज़ोरबिंग का मजा

खज्जियार में टूरिस्ट घुड़सवारी और ज़ोरबिंग का मजा ले सकते हैं। इसके बाद डलहौजी में सतधारा फॉल्स, सेंट एंड्रयूज चर्च, सेंट जॉन्स चर्च और सेंट फ्रांसिस चर्च जैसी जगहों की सैर कराई जाएगी और डलहौजी में सैलानी पैराग्लाइडिंग और घुड़सवारी का मजा भी ले सकेंगे। इसके बाद अगले दिन नाश्ते के बाद यात्री अमृतसर के लिए निकल जाएंगे। अमृतसर में सैलानी वाघा बॉर्डर और गोल्डन टेंपल जैसी जगहों की सैर करेंगे। अमृतसर एयरपोर्ट से सैलानी वापस भुवनेश्वर के लिए निकल जाएंगे।

टूर पैकेज की कीमत

IRCTC के इस टूर पैकेज की कीमत 6 रात और 7 दिन के लिए 30,400 रुपए है। जो भी यात्री डलहौजी, धर्मशाला और अमृतसर की सैर करना चाहते हैं, वे आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी इस बारे में विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

EPFO ने आवास, शादी और एजुकेशन के लिए ऑटो-क्लेम सेटलमेंट की सुविधा शुरू की, अब 3 से 4 दिन में अकाउंट में आ जाएगा पैसा

नई दिल्ली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने यूजर्स को खुशखबरी दी है। EPFO ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *