Monday , May 13 2024
Breaking News

Bumrah: जसप्रीत बुमराह T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, चहल का तोड़ा रिकार्ड

Jasprit bumrah becomes the highest wicket taker for india in t20i: digi desk/BHN//नई दिल्ली/भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में स्काटलैंड के खिलाफ हुए लीग मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने 3.4 ओवर में 10 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए। इस मैच में बुमराह के साथ-साथ मो. शमी और रवींद्र जडेजा ने भी घातक गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए। टीम इंडिया की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण स्काटलैंड की टीम 85 रन पर सिमट गई और टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ ये किसी टीम द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर भी साबित हुआ। भारत के खिलाफ इससे पहले साल 2012 में इंग्लैंड की टीम 80 रन बनाए थे।

तोड़ा चहल का रिकार्ड

जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में स्काटलैंड के दो बल्लेबाजों को आउट किया और वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। बुमराह ने युजवेंद्रा चहल का रिकार्ड तोड़ दिया और पहले नंबर पर आ गए। बुमराह के नाम पर अब T20I में कुल 64 विकेट हो गए हैं तो वहीं युजवेंद्रा चहल ने अब तक कुल 63 विकेट लए हैं। भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर 55 विकेट के साथ आर अश्विन हैं।

T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टाप 5 गेंदबाज

64 – जसप्रीत बुमराह

63 – युजवेंद्रा चहल

55 – आर अश्विन

50 – भुवनेश्वर कुमार

43 – रवींद्र जडेजा

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट बुमराह के नाम

टी20 वर्ल्ड कप में अब तक सबसे ज्यादा विकेट भारत की तरफ से लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। उन्होंने अब तक अपनी टीम के लिए कुल 23 विकेट लिए हैं। वहीं 18 विकेट लेकर इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं तो 16 विकेट के साथ इरफान पठान तीसरे नंबर पर हैं।

T20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टाप 5 गेंदबाज

23- आर अश्विन

18- रवींद्र जडेजा

16- इरफान पठान

16- हरभजन सिंह

15- आशीष नेहरा

 

About rishi pandit

Check Also

Crime: युवक का मुंह काला कर गांव में घुमाया, पेशाब पिलाई, महिला को ले जाने की ग्रामीणों ने दी सजा

Uttar pradesh bareilly villagers blackened the face of man and paraded him around the village …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *