Monday , May 20 2024
Breaking News

Bhai Dooj 2021: Bhai Dooj को बनाएं और भी खास, भाई-बहन को गिफ्ट करें 2000 रुपये से कम वाले बेस्ट गैजेट्स

Bhai dooj 2021 best gadgets to gift under rs 2000: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भाई दूज Bhai Dooj  का त्यौहार भाई-बहनों के अटूट बंधन को मनाने के लिए पूरे देश में पूरे जोश के साथ मनाया जाता है। इस साल, भाई दूज 2021 6 नवंबर को मनाया जाएगा और यह देश में सप्ताह भर चलने वाले त्योहार के मौसम के अंत का प्रतीक होगा। भाई दूज का त्योहार लगभग रक्षा बंधन के समान है क्योंकि यह एक भाई और एक बहन के बीच के सुंदर और अटूट बंधन को मनाता है।

वायरलेस हेडफोन, स्मार्टवॉच और echo-स्पीकर ऐसे गैजेट हैं जिनकी कीमत कम हो सकती है लेकिन ये बेहद यूजफुल होंते हैं। भाई दूज के मौके पर अगर आप अपनी बहन को ऐसा तोहफा देना चाहते हैं तो आप इन किफायती ऑप्शन में से किसी एक को चुन सकते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि 2,000 की रेंज में इन तीनों कैटेगरी में कौन से बेस्ट प्रोडक्ट हैं और क्या है उनकी खासियत। अगर आप भी अपने भाई या बहन के साथ एक स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं तो आप इन कमाल के टेक गैजेट्स को गिफ्ट कर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं।

boAt Rockerz 450 वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन 

भाई दूज पर आप अपनी बहन को ये हेडफोन boAt के जरिए गिफ्ट कर सकते हैं। boAt के ये शानदार हेडफोन सिर्फ 899 रुपये में खरीदें जिनकी एमआरपी 3,990 रुपये है लेकिन डील में 77% की छूट मिल रही है। इन हेडफोन्स का कलर एक्वा ब्लू है जो दिखने में काफी कूल और गर्लिश है। आप इन वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन को किसी भी डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। इनमें 40 MM का डायनेमिक ड्राइवर है जो इमर्सिव HD ऑडियो देता है। आप 300mAh के जरिए लगातार 8 घंटे तक प्लेबैक कर सकते हैं। इसमें वॉयस असिस्टेंट की सुविधा है।

echo dot(3rd जनरेशन) – एलेक्सा (ब्लैक)

अगर आप भाई दूज पर अपनी बहन के लिए एक स्मार्ट गैजेट की तलाश कर रहे हैं तो इको स्पीकर उपहार देने का सबसे अच्छा ऑप्शन है। मूल रूप से 4,499 रुपये की कीमत वाले, इन स्पीकरों की कीमत अब 2,149 है, जो कि 50% से अधिक की छूट है। इको स्पीकर एक स्मार्ट स्पीकर है और एलेक्सा वॉयस कमांड पर चलता है। बस इस स्पीकर को स्विच से कनेक्ट करें और स्पीकर की रेंज में वॉयस कमांड देकर कोई भी गाना सुनें। इन स्पीकरों को फोन, लैपटॉप, टीवी या किसी अन्य डिवाइस से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं है। लेटेस्ट फीचर में अमिताभ बच्चन की आवाज में गाने और कविताएं जोड़ी गई हैं। आप एलेक्सा को हिंदी में वॉयस कमांड भी दे सकते हैं।

boAt Xten

भाई दूज पर अपनी बहन को उपहार देने के लिए स्मार्ट वॉच में BoAt Xtend भी एक अच्छा ऑप्शन है। 7,990 फिटनेस वॉच सेल केवल 2,499 रुपये में उपलब्ध है। इसमें 1.69 इंच का डिस्प्ले है और इसमें Alexa इन-बिल्ट है। यह फिटनेस वॉच ब्लड में ऑक्सीजन के स्तर को ट्रैक करती है। इसमें हार्टबीट ट्रैकिंग, स्लीप पैटर्न, महिलाओं के लिए पीरियड साइकिल पर नज़र रखने और तनाव के स्तर पर नज़र रखने की सुविधा है। खास बात यह है कि इसमें लड़कियों का पसंदीदा पीच कलर ऑप्शन भी है।

Noise Colorfit Pulse Spo2

यह सबसे यूजफुल गिफ्ट में से एक है जिसे आप अपने भाई-बहनों को दे सकते हैं। Noise ColorFit Pulse Spo2 स्मार्टवॉच 10 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ आती है और इसमें 60 से ऊपर वॉच फेस भी हैं। स्मार्ट वॉच में 1.4 “फुल-टच HD डिस्प्ले, 24×7 हार्ट रेट मॉनिटर स्मार्ट बैंड है। नॉइज़ कलरफिट पल्स स्पो 2 की मूल कीमत 4,999 रुपये है। हालांकि, अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में, स्मार्टवॉच की कीमत 1,999 रुपये है।

BoAt Airdopes – ब्लूटूथ एयरबड्स

आजकल ब्लूटूथ इयरबड्स काफी चलन में हैं। यह भी अपने भाई-बहनों को गिफ्ट्स देने के बेस्ट ऑप्शन में से एक है। Boat Airdopes हल्के एर्गोनोमिक डिजाइन पर डुअल-टोन फिनिश के साथ आता है। BoAt Airdopes 121v2 प्रत्येक चार्ज के साथ 3.5H तक का नॉन-स्टॉप प्लेबैक और शामिल चार्जिंग केस के साथ एडिशनल 10.5H प्लेटाइम प्रदान करता है। ब्लूटूथ ईयरबड्स को Amazon से 1,299 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Apple iPad Mini (2019, 8-इंच वाई-फाई/सेलुलर)

iPad मिनी का 2019 वर्जन ट्रू टोन सपोर्ट के साथ 7.9-इंच रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है। यह डिवाइस 10 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है और यह A12 बायोनिक चिपसेट से संचालित है। यूजर्स टच ID का इस्तेमाल करके अपने फिंगरप्रिंट से डिवाइस को अनलॉक कर सकते हैं और 2019 iPad मिनी 1st जनरेशन के Apple Pencil के सपोर्ट के साथ आता है। फोटोग्राफी की बात करें तो यूजर्स को 8MP का रियर कैमरा और 7MP का फेसटाइम फ्रंट-फेसिंग कैमरा मिलता है। डिवाइस की कीमत 36,900 रुपये है, जबकि MRP ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 45,900 रुपये में सूचीबद्ध है।

HP पवेलियन गेमिंग लैपटॉप

हार्डकोर गेमर्स के लिए बनाया गया HP पवेलियन गेमिंग लैपटॉप 10th जनरेशन के Intel Core i5 चिपसेट से लैस डिवाइस है, जो 2.5 gigahertz बेस और 4.5 गीगाहर्ट्ज़ टर्बो बूस्ट सपोर्ट देता है। गेमिंग लैपटॉप 16GB DDR4 रैम, एक 512GB NVMe SSD और 32GB इंटेल ऑप्टेन मेमोरी से लैस है। 15.6 इंच की स्क्रीन में 144Hz रिफ्रेश रेट है और यह 250 nits की ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। गेमर 4GB मेमोरी के साथ Nvidia GeForce GTX 1650 का भी फायदा उठा सकते हैं। डिवाइस की कीमत अभी ₹66,490 है, जो सूचीबद्ध कीमत ₹83,038 से कम है।

अमेजफिट बिप यू स्मार्टवॉच

Amazfit Bip U स्मार्ट वॉच इस भाई दूज के लिए एक गिफ्ट ऑप्शन में से एक है और यह पहनने योग्य SpO2 ट्रैकिंग के साथ आता है। डिवाइस आपकी हार्ट रेट की जांच भी कर सकता है और 60 से ज्यादा कसरत मोड का सपोर्ट करता है। यह वॉच 5 एटीएम तक वाटर-रेसिस्टेंट भी है। यह डिवाइस स्मार्ट नोटिफिकेशन के साथ नोटिफिकेशन, कॉल मैसेज आदि का ट्रैक रखने की भी अनुमति देता है।

 

About rishi pandit

Check Also

नेपाल भारत पर निर्भर है, लेकिन भारत के मसालों पर बैन लगाया

नई दिल्ली पेट्रोल-डीजल से लेकर कई जरूरी सामानों के लिए नेपाल भारत पर निर्भर है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *