Friday , May 17 2024
Breaking News

T20 World Cup: मौजूदा चैंपियन टीम समेत T20 World Cup से बाहर हुईं 4 टीमें, एक टीम ने किया क्वालीफाई

ICC T20 World Cup 2021: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ICC T20 World Cup 2021 का 35वां मैच में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच अबूधाबी में खेला गया। इस मैच को श्रीलंका ने 20 रन से जीता और इसी के साथ मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम वेस्टइंडीज का सफर इस टूर्नामेंट से समाप्त हो गया है। वेस्टइंडीज की चार मैचों में ये तीसरी हार है और इसी हार के कारण कैरेबियाई टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। वेस्टइंडीज का इस टी20 विश्व कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम वेस्टइंडीज मजबूत दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन सुपर 12 के चार में से तीन मैच गंवाने के कारण टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर है। ग्रुप 1 में अब सिर्फ इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में से किन्हीं दो टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होगा। वहीं, ग्रुप 1 से अब तक तीन टीमें बाहर हो गई हैं, जिनमें बांग्लादेश, श्रीलंका और अब वेस्टइंडीज का नाम शामिल है। ग्रुप 2 से स्काटलैंड की टीम बाहर है। ग्रुप 2 से पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

वेस्टइंडीज की टीम ने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ टास जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 189 रन बनाए। श्रीलंका के लिए चरित असलंका ने 68 रन, ओपनर पथुम निसंका ने 51 रन, कुसल परेरा ने 29 रन और कप्तान दसुन शनाका ने 14 गेंदों में 25 रन बनाए, जबकि कैरेबियाई टीम की तरफ से आंद्रे रसेल को दो विकेट मिले, जबकि एक विकेट ड्वेन ब्रावो को मिला।

वहीं, 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। 10 रन पर टीम ने दो विकेट गंवाए और फिर टीम संभल नहीं पाई। 20 ओवर खेलने के बाद भी टी20 क्रिकेट के धुरंधरों से सजी टीम 8 विकेट खोकर 169 रन बना सकी और मुकाबला 20 रन से हार गई। वेस्टइंडीज के लिए शेमरन हेटमायर ने 54 गेंदों में 81 रन और निकोलस पूरन ने 46 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका, जबकि श्रीलंका की तरफ से बिनूरा फर्नांडो, चमिका करुणारत्ने और वनिंदु हसरंगा को दो-दो विकेट मिले।

 

About rishi pandit

Check Also

केरल हाईकोर्ट ने कहा- जांच का सामना कर रहे सेवानिवृत्त अखिल भारतीय सेवा अधिकारियों के लिए केवल प्रोविजनल पेंशन

कोच्चि केरल हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है कि विभागीय या न्यायिक कार्यवाही का सामना कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *