Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Petrol Diesel Price in MP: प्रदेश में भी घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, CM ने की घोषणा

Petrol Diesel Price in Madhya Pradesh: digi desk/BHN/ भोपाल/ मध्य प्रदेश में दीपावली के दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने का फैसला लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल और पेट्रोल के रेट ऐतिहासिक रूप से कम किए हैं। एक्साइज ड्यूटी घटाकर जनता को राहत देने के उनके फैसले के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं। मध्य प्रदेश में भी डीजल पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है, जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा।

गौरतलब है कि दीपावली के मौके पर केंद्र सरकार ने देश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है, सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने का ऐलान किया। पेट्रोल पर 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की राहत दी गई है। डीजल पर उत्पाद शुल्क की तुलना में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क दो गुना कम किया गया है। इसका फायदा रबी सीजन में देश के किसानों को मिलेगा। इसके साथ ही सरकार ने राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की अपील की है, जिसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल के दाम घटाने का फैसला लिया हैं।

पेट्रोल के रेट 6.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 12 रुपये कम

मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल के दाम 6.50 रुपये घंटकर करीब 112.31 रुपये पहुंच जाएंगे। जो पहले 118.18 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, वहीं डीजल के रेट 12 रुपये घटकर 95.72 रुपये पहुंचने संभावना है, जो पहले 102.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था। मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में पेट्रोल के दाम 120 रुपय प्रति लीटर के करीब पहुंच गए थे।

 

About rishi pandit

Check Also

अप्रैल में यात्री वाहनों की घरेलू बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 3,35,629 इकाई के रिकॉर्ड स्तर पर

अप्रैल में यात्री वाहनों की घरेलू बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 3,35,629 इकाई के रिकॉर्ड स्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *