Sunday , May 5 2024
Breaking News

T20 World Cup IND Vs NZ: विश्‍व कप में भारत की लगातार दूसरी शर्मनाक हार, न्‍यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया

T20 World Cup IND Vs NZ: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  विश्‍व कप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का क्रम जारी है। आज न्‍यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए खराब खेल दिखाते हुए 110 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्‍य प्राप्‍त कर लिया। पिछले हफ्ते पाकिस्‍तान से मिली करारी हार के बाद आज यह भारत की लगातार दूसरी शर्मनाक हार है। भारत ने न्‍यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्‍य दिया है। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने लचर प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट खोकर 20 ओवर में 110 रन बनाए।

भारत के लिए इस मैच में रोहित शर्मा ने ओपनिंग नहीं की। उनकी जगह केएल राहुल के साथ ईशान किशन ओपनिंग करने क्रीज पर आए। टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई टीम इंडिया को पहला झटका इशान किशन के रूप में लगा जो 8 गेंदों में 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डैरिल मिचेल के हाथों कैच आउट हुए। दूसरे विकेट के रूप में केएल राहुल पवेलियन लौटे, जो टिम साउथी की गेंद पर 18 रन बनाकर मिचेल के हाथों कैच आउट हुए।

टीम इंडिया को तीसरा बड़ा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा और फिर से टीम का टाप आर्डर ध्वस्त हो गया। रोहित 14 रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर मार्टिन गप्टिल के हाथों कैच आउट हो गए। भारत को चौथा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा जो 17 गेंदों में 9 रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट हुए।

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया आज शाम ICC T20I विश्व कप 2021 के सुपर 12 में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगी। न्‍यूज़ीलैंड के कप्‍तान कैन विलियम्‍स ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़े मैच में टीम इंडिया का लक्ष्य जीत का खाता खोलना होगा। दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ अपने उद्घाटन मैच में हार गई हैं और टूर्नामेंट में अपने खाते खोलने की कोशिश करेंगी। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पहुंच चुकी हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर एक नजर

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (सी), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण सीवी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), जेम्स नीशम, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट

About rishi pandit

Check Also

कजाकिस्तान के पूर्व मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव पर अपनी पत्नी को पीटने और उसकी हत्या करने का आरोप

अस्ताना कजाकिस्तान के एक पूर्व मंत्री  कुआंडिक बिशिम्बायेव पर अपनी पत्नी को पीटने और उसकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *