Saturday , May 18 2024
Breaking News

Facebook & WhatsApp: Facebook ने बदला नाम, जानिए WhatsApp यूजर्स के लिए क्या बदलेगा!

Facebook renameming to meta know what will change for whatsapp: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक (Facebook) ने अपना नाम बदलकर मेटा (Meta) कर लिया है। कहा जा रहा है कि नाम बदलने से एफबी की स्वामित्व वाली वॉट्सएप (WhatsApp) पर कुछ प्रभाव पड़ने की संभावना है। अभी तक मैसेजिंग एप को ओपन करते समय स्कीन पर वॉट्सएप फ्रॉम फेसबुक दिखाई देता है। अब मेटा लिखा दिखाई देगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सएप बीटा वर्जन 2.1.220.14 के साथ जब एप खोलते हैं। तो फेसबुक से वॉट्सएप नहीं दिखाता है। अब यह मेटा से वॉट्सएप को दर्शाता है। लगभग एक साल पहले कंपनी मे एप स्टार्ट करने समय फेसबुक ब्रांड जोड़ा था। हालांकि अब मेटावर्स होने से वॉट्सएप पर भी बदलाव नजर आएगा। रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सएप के सेटिंग्स से फेसबुक को हटा दिया गया है। जल्द ही इससे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

कंपनी का नया नाम समिध चक्रवर्ती ने दिया

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा कि फेसबुक सोशल मीडिया कंपनी ने मेटावर्स कंपनी के रूप में विकसित होगी। वह एम्बेडेड इंटरनेट पर कार्य करेगी। जुकरबर्ग ने कहा, जब कोई कंपनी अपना नाम बदलती है, तो यूजर्स में भी बदलाव करती है। फेसबुक ने ऐसा ही किया है। हमने नए लोगों को इनफिनिटी शेप में बनाया है। बता दें कंपनी का नया नाम मेटा का सुझाव पूर्व सिविक इंटीग्रिटी चीफ समिध चक्रवर्ती ने दिया था।

मेटा नाम से करेगा स्मार्टवॉच लॉन्च

वहीं फेसबुक जल्द ही स्मार्टवॉच की दुनिया में कदम रखने वाला है। अब रिपोर्ट के अनुसार कंपनी मेटा नाम से ही अगले साल स्मार्टवॉच लॉन्च करेगी। यह घड़ी एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर काम करेगी। स्मार्टवॉच में गोल कोनों के साथ चौकोर डिस्प्ले होगा। स्मार्टवॉच के नॉच में फ्रंट कैमरा भी होगा।

1 नवंबर से नहीं चलेगा वॉट्सएप

इधर 1 नवंबर से कई स्मार्टफोन यूजर्स वॉट्सएप नहीं चला पाएंगे। दरअसल एंड्रॉइड 4.0.3 या उसे कम का वर्जन और आईफोन में आईओस 9 या पुराना है। उनमें वॉट्सएप बंद हो जाएगा। इसके पीछे कंपनी ने अपडेट और सिक्योरिटी कारण बताया है।

About rishi pandit

Check Also

बगैर नंबर सेव किए WhatsApp पर सेंड कर सकते हैं मैसेज, जानें क्या है तरीका

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप लगातार नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है। बीते कुछ सालों से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *