Monday , May 20 2024
Breaking News

Crime: लव मैरिज से नाराज पिता पर बेटी ने लगाया नर्मदा नदी में बाल काटकर शुद्धिकरण कराने का आरोप!

पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई की मांग

Crime news: digi desk/BHN/ बैतूल/ जिले के चोपना थाना क्षेत्र की युवती ने दूसरी जाति के युवक से प्रेम विवाह करने के कारण पिता और अन्य लोगों पर नर्मदा नदी में जबरन शुद्धिकरण कराने, बाल काटने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को अपने पति के साथ बैतूल पहुंचकर पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

युवती ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत में कहा है कि वह बालिग है और बिना किसी डर दबाव, लालच के अमित अहिरवार पिता कैलाश अहिरवार उम्र 27 वर्ष निवासी टिकारी बैतूल से 11 मार्च 2020 को आर्य समाज बैतूल के समक्ष विवाह किया है। विवाह के पश्चात मेरे पिताजी ने पहले गुमशुदगी की रिपोर्ट दिनांक 10 जनवरी 2021 को चोपना थाने में दर्ज करवाई।

इस पर थाने से चेतन मर्सकोले एवं अन्य तीन पुलिस कर्मी मेरे ससुराल अमित अहिरवार टिकारी बैतूल के घर आए और बयान दर्ज करने का झांसा देकर मुझे चोपना ले गए। कुछ कोरे कागजों पर हस्ताक्षर कराकर पिता के घर छोड़ दिया। इस घटना की शिकायत मेरे पति ने पुलिस अधीक्षक से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

युवती ने आरोप लगाया कि वह नर्सिंग की ट्रेनिंग करने 12 फरवरी 2021 को गई थी तो वहां 18 अगस्त 2021 को पिता आए और 19 अगस्त को दबाव देकर होशंगाबाद लेकर आ गए । वहां पर मुझे मेरे पिता एवं राधेलाल यादव पिता बाबूलाल यादव , महेश यादव पिता रामप्रसाद यादव , मधु उर्फ मदन यादव पिता स्व हल्लु यादव ने मुझे नर्मदा नदी के सेठानी घाट लाया और कहा कि इसने दलित समाज के युवक से शादी की है । इसीलिये इसकी पूजा पाठ कर शुध्दिकरण कराना पड़ेगा ।

उन्होंने जबरन आधे वस्त्रों में नदी में नहलाया उसके पश्चात मुझे जूठी पूड़ी खिलवाई। मेरी चोटी के बाल काटे और जो मैंने कपड़े पहने थे उसे वहीं पर सेठानी घाट पर फिकवा दिए। इसके बाद भी मेरे परिवार के सदस्य निरंतर मुझे तथा अमित के परिवार को डरा धमका रहे हैं। युवती ने बताया कि वह राजगढ़ में होस्टल में रह रही थी और 28 अक्टूबर को ससुराल पहुंची।

उसने पुलिस से मांग की है कि मेरे पिता धीरज यादव पिता बाबूलाल यादव , राधेलाल यादव पिता बाबूलाल यादव , महेश यादव पिता रामप्रसाद यादव , मधु उर्फ मदन यादव पिता स्व हल्लू यादव के विरुद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए और मेरे पति के परिवार को सुरक्षा दें। इस संबंध में महिला सेल प्रभारी डीएसपी पल्लवी गौर ने बताया कि वे इस संबंध में जानकारी ले रही हैं। जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *