Friday , July 5 2024
Breaking News

पाक विदेश मंत्री ने बाजवा से कहा था- ‘अभिनंदन को जाने दें, वरना भारत हमला कर देगा’

karachi/ पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने दावा किया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था अगर भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को रात नौ बजे तक नहीं छोड़ा गया तो भारत हमला कर देगा। इस बैठक में पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे और माथे पर पसीना था।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद सादिक ने बुधवार को यह बात संसद में कही। अयाज सादिक ने अपने दावे के समर्थन में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की एक बैठक का हवाला दिया है। बालाकोट में भारत के हवाई हमले के अगले दिन यानी 27 फरवरी को पाकिस्तान ने भारत में हवाई हमले की कोशिश की थी। उसके लड़ाकू विमान भारत की तरफ बढ़े थे, लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और दूसरे जांबाज पायलटों ने उन्हें खदेड़ दिया था।

अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इसी दौरान अभिनंदन का विमान सीमा पार कर गया था और पाकिस्तान के निशाने पर आ गया था। अभिनंदन पैराशूट से कूद गए, लेकिन वे पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे, जहां उन्हें बंदी बना लिया गया था।

न्हें छोड़ने के लिए भारत ने भारी दबाव बनाया था। इसी दौरान शाह ने यह अहम बैठक की थी। अयाज सादिक के मुताबिक इस बैठक में इमरान खान को भी शामिल होना था, लेकिन वो नहीं आए। सादिक ने दावा किया कि बैठक में आए सेना प्रमुख बाजवा के पैर कांप रहे थे और माथे पर पसीना था। कुरैशी ने कहा था कि हमने अभिनंदन को रात 9 बजे तक नहीं छोड़ा तो भारत पाकिस्तान पर हमला कर देगा। पाकिस्तान ने एक मार्च, 2019 को अटारी बॉर्डर पर सही सलामत अभिनंदन को भारत को सौंप दिया था।

About rishi pandit

Check Also

आज ब्रिटेन में वोटिंग , भारतीय मूल के उम्मीदवारों की बड़ी संख्या में जीत की उम्मीद, जानें 5 बातें

लंदन  ब्रिटेन में गुरुवार को होने वाले आम चुनाव में 650 सांसदों को चुनने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *