Sunday , September 29 2024
Breaking News

रीवा में सड़क दुर्घटना, जवान की मौत, नहीं दिया गया गॉड ऑफ ऑनर!

रीवा/सड़क दुर्घटना में मौत होने के कारण जवान को गॉड ऑफ ऑनर नहीं दिया गया। परिवार की उपस्थिति में जवान प्रवीण तिवारी पुत्र जनार्दन तिवारी उम्र 30 वर्ष निवासी कोट कुशहा का अंतिम संस्कार गुरुवार को उनके गांव में किया गया। परिवार के लोगों ने इसकी सूचना नईगढ़ी थाना सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज को दी थी। सूचना दिए जाने के बाद भी मौके पर पुलिस बल नहीं पहुंचा। विदित हो कि प्रयागराज जिले के शंकरगढ़ थाना की नारीबारी चौकी अंतर्गत तिराहे पर खडे़ ट्रक से बुधवार को बाइक सवार जवान टकरा गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। जवान छत्तीसगढ़ के कांकेर में पदस्थ था।

आता है आदेश 

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक रीवा राकेश कुमार सिंह ने बताया कि दुर्घटना में मौत होने पर गार्ड ऑफ ऑनर देने की परंपरा नहीं है। हालांकि हमें गॉड ऑफ ऑनर देने की सूचना संबंधित विभाग के हेड ऑफिस से मिलती है। इस मामले में किसी भी प्रकार की कोई सूचना रीवा पुलिस को नहीं दी गई।

मिली थी जानकारी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने जानकारी देते हुए बताया कि एसएसबी के जवान की दुर्घटना में मौत की सूचना हमें प्राप्त हुई थी। दुर्घटना के मामले में किसी भी प्रकार का राजकीय सम्मान नहीं दिया जाता। न ही जवान को शहीद का दर्जा मिलता है। इसीलिए मृतक जवान को गॉड ऑफ ऑनर नहीं दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *