Saturday , May 4 2024
Breaking News

Diwali Gift: 500 रुपए के अंदर आने वाले ये गिफ्ट आइटम्स अपनों को देने के लिए बेस्ट

Diwali gift ideas these gift items that come under 500 rupees: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दिवाली में अपने सगे-संबंधियों को गिफ्ट देने में अच्छा-खासा बजट लग जाता है। साथ ही गिफ्ट भी ऐसे चुनने पड़ते हैं जो सामने वाले के इस्तेमाल का हो, उन्हें पसंद आए। तो ऐसे में क्या दें और कितने का दें, ये भी डिसाइड करना बहुत जरूरी है। तो आइए जानते हैं मिठाइयों से अलग, महज 500 रुपए के अंदर आने वाले कुछ बेहतरीन दिवाली गिफ्ट्स आइटम्स के बारे में जिसे पाकर आ जाएगी अपनों के चेहरे पर खुशी।

1. टीलाइट कैंडल होल्डर्स

ऑफिस में एम्प्लाइज़ को गिफ्ट देना हो या रिश्तेदारों को देने के लिए ऐसे गिफ्ट आइटम्स की तलाश कर रहे हैं जो उन्हें पसंद आए और यूजफुल भी हो तो टीलाइट कैंडल होल्डर गिफ्ट्स कर सकते हैं। जो आसानी से ऑनलाइन मिल जाएंगे और महज 500 रुपए के अंदर।

2. लक्ष्मी- गणेश जी की मूर्ति

दिवाली के मौके पर मां लक्ष्मी और गणेश भगवान जी की मूर्ति देना भी शुभ होता है। हर साल लोग दिवाली के मौके पर घर में लक्ष्मी-गणेश की नई मूर्ति लाते हैं तो क्यों न इस दिवाली यही गिफ्ट कर दें। ऑनलाइन आपको कई तरीके की मूर्ति वो भी बजट में मिल जाएगी।

3. अरोमा ऑयल्स

घर में भीनी-भीनी खुशबू बनी रहे इसके लिए धूप, अगरबत्ती के अलावा अरोमा ऑयल्स भी बेस्ट होते हैं। इन ऑयल्स की मदद से आप तरह-तरह के खुशबूदार साबुन भी बना सकते हैं।

4. तांबे का दीया

नवरात्रि की पूजा हो या दिवाली की, पूजा-पाठ के दौरान दीया जरूर जलाया जाता है तो आप इस मौके पर अपने प्रियजनों को हैंडमेड शुद्ध तांबे का दीया गिफ्ट कर सकते हैं। ये भी आपको ऑनलाइन मिल जाएगा और 500 रुपए में तो बहुत अच्छी क्वालिटी मिल जाएगा।

5. इंडोर प्लांट

दिवाली के दौरान पॉल्यूशन भी बहुत बढ़ जाता है तो ऐसे में आप अपने खास को इंडोर प्लांट्स गिफ्ट कर सकते हैं जो घर में पॉल्यूशन को आसानी से एब्जॉर्ब कर लेते हैं।

सभी आइटम्स ऑनलाइन मिल जाएंगे लेकिन अगर आपके पास समय है तो मार्केट जाकर भी इन्हें खरीदा जा सकता है।

About rishi pandit

Check Also

शेयर बाजार में अचानक आया भूचाल, सेंसेक्‍स 1400 अंक गिरा, झटके में 3 लाख करोड़ स्‍वाहा

मुंबई शुरुआती कारोबार में शानदार तेजी के बाद शेयर बाजार (Stock Market U-Turn) ने अचानक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *