Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: रैगांव उपचुनाव:  4 टीमें डाक मत पत्र से मतदान के लिए रवाना 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अनुपस्थित श्रेणी के निर्वाचको अर्थात् 80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग और पीडब्ल्यूडी (दिव्यांग) मतदाताओं को इस बार पोस्टल बैलेट की सुविधा भी मुहैया कराई गई है। गुरूवार की सुबह 8 बजे संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन परिसर से विधानसभा क्षेत्र-62 रैगांव उप निर्वाचन 2021 हेतु 80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग और पीडब्ल्यूडी (दिव्यांग) मतदाताओं को पोस्टल बैलेट कराने पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। ये पोलिंग पार्टिंयां विधानसभा क्षेत्र के ऐसे मतदाता जिन्होने फार्म 12‘डी’ भरकर पोस्टल बैलेट के द्वारा मतदान करने की सुविधा चाही है, को 25 अक्टूबर के बीच प्रतिदिन मतदाताओं तक पहुंच कर अपने आवंटित क्षेत्र के चिन्हित ऐसे सभी मतदाताओं का पोस्टल बैलेट मतदान कराएंगी। इस अवसर पर डाक मतपत्र के नोडल अधिकारी सुरेश जादव एवं एआरओ अजयराज सिंह उपस्थित थे।

सेक्टर अधिकारियों का द्वितीय प्रशिक्षण शुक्रवार को 

विधानसभा क्षेत्र 62 रैगांव उप चुनाव 2021 के दृष्टिगत चुनाव की तैयारियों के संबंध में समस्त सेक्टर ऑफीसर्स का द्वितीय प्रशिक्षण 22 अक्टूबर 2021 को दोपहर 2 बजे से संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन के सभाकक्ष में आयोजित किया जायेगा। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही ने विधानसभा क्षेत्र रैगांव उप निर्वाचन के समस्त सेक्टर ऑफीसर्स को निर्देशित किया है कि नियत तिथि एवं समय पर प्रशिक्षण में अनिवार्य रूप से उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

 माइक्रो आब्जर्वर्स का प्रशिक्षण 22 को 

विधानसभा क्षेत्र 62 रैगांव उप चुनाव 2021 के दौरान अतिसंवेदनशील (क्रिटिकल) मतदान केन्द्रों में माइक्रो आब्जर्वर के रूप में चयनित अधिकारियों-कर्मचारियों का प्रशिक्षण 22 अक्टूबर 2021 दोपहर 12 बजे से संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन के सभाकक्ष में आयोजित किया जायेगा। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही ने समस्त कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया है कि अपने कार्यालय अधीनस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों को, जिनका चयन माइक्रो आब्जर्वर के रूप में किया गया है, को प्रशिक्षण के विषय में अवगत कराकर द्वितीय प्रति में उनके हस्ताक्षर प्राप्त कर हस्ताक्षरित प्रति कलेक्ट्रेट के कक्ष क्रमांक एफ-19 में अनिवार्य रूप से जमा कराना सुनिश्चित करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *