Monday , October 7 2024
Breaking News

Air Force Plan Crash: भिंड में क्रेश हुआ मिराज, दाे हिस्से इटावा में गिरे, फ्लाइट लेफ्टिनेंट बाल-बाल बचे

Air Force Plan Crash in Bhind: digi desk/BHN/ भिंड/ मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मन का बाग गांव में वायुसेना का विमान क्रेश हाेने से पहले ही हवा में बिखर गया था। इसके चलते उसके दाे हिस्से इटावा के रघापुरा गांव में गिरे हैं। दोनों हिस्‍से 100 मीटर की दूरी पर अलग-अलग गिरे हैं। उधर फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष समय रहते पैराशूट की मदद से विमान से बाहर हो गए थे, इसलिए वह सकुशल हैं। घटनास्थल के समीप सरसाें के खेत में दाे मिसाइलनुमा चीजें मिली हैं। हालांकि अभी पुलिस यह नहीं बता रही है कि यह मिसाइल हैं या डमी है। यदि लाेडेड मिसाइल है ताे बड़ा हादसा हाे सकता था, जाे टल गया। हालांकि ग्रामीण उसे इधन का टैंक बता रहे हैं, क्याेंकि उससे तरल पदार्थ बाहर रिस रहा है।

उधर फ्लाइट लेफ्टिनेंट का पैराशूट से कूदते हुए वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की जानकारी लगते ही एसपी मनाेज कुमार सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं एयरफोर्स के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। साथ ही फ्लाइट लेफ्टिनेंट को हेलीकाप्टर से ग्वालियर पहुंचा दिया गया है। जहां आर्मी हास्पिटल में उनका चेकअप एवं उपचार किया जाएगा। एयर फोर्स ने नईदुनिया को स्पष्ट किया है कि जो मिसाइल नुमा वस्तु इटावा के पास गिरी है वह खाली फ्यूल टैंक था। एयरक्राफ्ट रूटीन ट्रेनिंग पर था इसलिए उसमें कोई बम या मिसाइल लोड नहीं की गई थी।

एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश के भिंड जनपद में वायु सेना का मिराज विमान क्रैश हुआ है। उसी के कुछ हिस्‍से सहसों थाना क्षेत्र के ग्राम रघापुरा में गिरे हैं। वायु सेना की आगरा कमान को जानकारी दे दी गई है। वे लोग शाम तक यहां पहुंचेंगे और विमान के हिस्से को यहां से ले जाएंगे।

बताया जा रहा है कि एयरफोर्स का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। इसी दौरान भिंड जिले के मन का बाग इलाके में अचानक कोई गड़बड़ी आई और इसके बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष को पैराशूट के जरिए विमान से एग्जिट होना पड़ा। विमान सीधे खेतों में जाकर गिरा। उधर आसपास के लोगों ने जब विमान की आवाज सुनी तो घरों के बाहर निकल आए। विमान खेतों में क्रेश हुआ इसलिए किसी प्रकार की कोई जनहानि की खबर नहीं है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। लोगों ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट का पैराशूट से जमीन पर उतरते हुए का वीडियो भी बनाया है। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

About rishi pandit

Check Also

महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर पूर्व डीजीपी ने दिया कड़ा बयान, बोले- दुष्कर्मियों को मारो गोली

इंदौर मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसके दास ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *