Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Lakhimpur Kheri violence: हिंसा के मामले में 4 और आरोपी गिरफ्तार, एक लाइसेंसी रिवॉल्वर और कारतूस भी बरामद

Lakhimpur Kheri Violence Case : digi desk/BHN/ यूपी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने लखीमपुर खीरी हिंसा के 4 आरोपियों सुमित जायसवाल, शिशुपाल, नंदन सिंह बिष्ट और सत्य प्रकाश त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने सत्य प्रकाश त्रिपाठी के पास से एक लाइसेंसी रिवॉल्वर और तीन गोलियां भी बरामद की हैं। लखीमपुर खीरी में हिंसा के कुछ देर बाद ही जायसवाल का घटनास्थल से फरार होने का वीडियो वायरल हो गया था। कुछ दिनों बाद, वह मीडिया के सामने भी आया था और घटना के बारे में अपना स्पष्टीकरण जारी किया था। ये गिरफ्तारियां ऐसे दिन हुई हैं, जब किसान समूहों ने केंद्रीय मंत्री को निलंबित करने की मांग को लेकर देश भर में छह घंटे तक रेल रोको विरोध प्रदर्शन किया।

क्या था मामला?

3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में कथित तौर पर SUV से किसानों के समूह को रौंद दिया गया था।इस घटना के बाद और उसके बाद हुई हिंसा में कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें चार किसान भी शामिल थे। ये गाड़ी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की थी। सोमवार को किसान संगठनों ने इस मामले में मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन किया। किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से कम से कम 90 ट्रेनें प्रभावित हुईं और कई को रद्द और डायवर्ट किया गया।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि रेल रोको अभियान ठीक रहा। जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा नहीं होता, हम अपनी बात कहते रहेंगे। टिकैत ने आगे कहा, “भारत सरकार को उनका इस्तीफा लेना चाहिए। अगर वह निर्दोष साबित होते हैं, तो वे उन्हें फिर से मंत्री बना सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

‘अखिलेश यादव और राहुल गांधी में से एक इटली जाएंगे और एक लंदन जाएंगे’-Keshav Prasad Maurya

लखनऊ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इंडिया गठबंधन पर तंज कसा है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *