Friday , May 10 2024
Breaking News

T20 world cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने हैट्रिक समेत 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर रच दिया इतिहास

Curtis campher takes hat trick becomes 2nd after brett lee to do so 1st ireland bolwer: digi desk/BHN//नई दिल्ली/आइसीसी टी20 विश्व कप पहले दो दिन में खिलाड़ियों ने रंग जमा दिया है। एक के बाद एक बेहतरीन प्रदर्शन और शानदार रिकार्ड बनते दिख रहे हैं। आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक बना डाला। सोमवार को खेले जा रहे मुकाबले में इस गेंदबाज ने चार गेंद पर लगातार चार विकेट चटकाए। टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले कैंफर दूसरे गेंदबाज बने।

आयरलैंड के कैंफर ने सोमवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार कामयाबी हासिल कर इतिहास के पन्ने में नाम दर्ज कराया। अपनी टीम की तरफ से टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बन गए। साल 2007 में खेले गए टी20 विश्व कप के दौरान आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस टूर्नामेंट में पहला हैट्रिक हासिल किया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कमाल किया था।

कैंफर का टी20 विश्व कप में हैट्रिक

आयरलैंड के कैंफर इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बनें हैं। उन्होने नीदरलैंड्स की पारी के 9.2 ओवर में इस गेंदबाज ने कालिन ओकरमैन को आउट किया इसके बाद रियान टेन का विकेट चटकाया। अगली गेंद पर कैंफर ने स्काट एडवर्ड का विकेट हासिल कर हैट्रिक पूरा किया। वैसे वह यहीं नहीं रुके और ओवर की पांचवीं गेंद पर रोलेफ वेन डेर को बोल्ड कर लगातार चौथा विकेट हासिल किया।

पुरुष टी20 अंतर्राष्ट्रीय में चार गेंदों पर चार विकेट

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने साल 2019 में आयरलैंड के खिलाफ ही टी20 मैच में चार गेंद पर चार विकेट चटकाए थे। वहीं श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ चार गेंद पर चार बल्लेबाजों को आउट किया था। कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ इसी कमाल को कर दिखाया।

  1. राशिद ख़ान vs आयरलैंड, 2019
  2. लसिथ मलिंगा vs न्यूज़ीलैंड, 2019
  3. कर्टिस कैम्फ़र vs नीदरलैंड, आज

 

About rishi pandit

Check Also

प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट अक्षय तृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे, बाहर भक्तों की कतार

उत्तराखंड उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *