Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: रैगांव विधानसभा क्षेत्र से पुष्पराज बागरी और वंदना बागरी ने नामंकन लिया वापस

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पूर्व विधायक स्व. जुगुल किशोर बागरी के पुत्र भाजपा से बागी पुष्पराज बागरी और पुत्रवधु वंदना बागरी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा था, जिसे वापस ले लिया है। इससे रैगांव में भाजपा को राहत मिल गई है। उल्लेखनीय है कि नामांकन वापस लेने का आज आखिरी दिन है. और पुष्पराज बागरी एवं वंदना बागरी के बगावती तेवरों ने पार्टी के नेताओं को अच्छा खासा टेंशन दे रखा था। आज जब दोनों ने नामांकन वापस ले लिया है तो भाजपा की जान में जान आई है।

उल्लेखनीय है कि रैगांव उप चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नामांकन दाखिल करवाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खुद सतना आना पड़ा। सीएम् के इस दौरे के पीछे स्व, जुगुल किशोर बागरी के नाराज परिवार को मनाना मुख्य एजेंडा रहा । शाम को इस आशय की खबरें भी आई कि मुख्यमंत्री की मनुहार ने अपना असर दिखाया और नाराज बागरी परिवार भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में काम करने के लिए राजी हो गया है। भाजपा के इस दावे के उलट पुष्पराज बागरी खेमे के लोगों का कहना है की सीएम के दबाव ने हाथ तो मिलवा दिए परन्तु दिल के जख्म हरे है और हरे ही रहेंगे..! उल्लेखनीय है कि अपनी ही पार्टी से नाराज़ पुष्पराज ने स्व. पिता जुगुल किशोर बागरी की राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए शुक्रवार को ही निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। बाकी पार्टी के भीतर चल रहे घमासान को रोकने में सीएम की सतना यात्रा कितनी कामयाब रही है यह तो वक्त बताएगा..!

मंच से दिया था  समर्थन  

पार्टी से टिकट कटने के बाद नाराज चल रहे पुष्पराज बागरी ने मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने कार्यकर्ता सम्मेलन में भतीजी प्रतिमा बागरी को संबोधित कर भाजपा से जिताने का समर्थन किया। प्रतिमा बागरी ने भी मंच से उनसे आशीर्वाद बनाए रखने कहा। पुष्पराज बागरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनसे आने वाले समय मे मौका देने का वादा किया है। उन्होंने पार्टी को समर्थन देने की बात कही।

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भरा था पर्चा भरा 

इसके पूर्व कलेक्ट्रेट पहुंचकर पुष्पराज बागरी और उनकी बहू वंदना बागरी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा था और मीडिया से चर्चा कर पुष्पराज ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री की बैठक में नहीं जाएंगे लेकिन मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और सांसद गणेश सिंह के मनाने पर कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कुछ तो गलती हुई है लेकिन दूध का जला छाछ भी फूक-फूक कर पीता है। उन्होंने कहा कि पुष्पराज बागरी पार्टी और भाजपा प्रत्याशी के साथ हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *