Sunday , July 7 2024
Breaking News

Taj Mahal में लहराया भगवा ध्वज, किया शिव चालीसा का पाठ, पढ़िए पूरा घटनाक्रम

आगरा/दशहरे के मौके पर उत्तर प्रदेश के आगरा में हंगामा हो गया। यहां अचूक सुरक्षा को चकमा देकर ताजमहल (Taj Mahal) में भगवा ध्वज लहराने के साथ शिव चालीसा (Shiv CHalisa) का पाठ किया गया। झंडा लहराते समय सीआईएसएफ जवानों ने युवकों को पकड़ा भी था, लेकिन उन्हें पूछताछ कर छोड़ दिया गया। Taj Mahal की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा CISF (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) संभालती है। कोरोना काल में पर्यटकों की स्पर्श मुक्त सुरक्षा जांच की जा रही है। इसके चलते हिंदू जागरण मंच युवा के कार्यकर्ता रविवार को Taj Mahal में शिव चालीसा और भगवा ध्वज लेकर प्रवेश कर गए थे। वायरल वीडियो में उद्यान में पाथवे पर लगी बेंच के पास भगवा ध्वज लहराने वाले युवक की पहचान हिंदू जागरण मंच युवा के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर के रूप में हुई है।

गौरव ठाकुर ने बताया कि यह शिव मंदिर तेजोमहालय है। दोपहर में ताजमहल गए थे। वहां शिव चालीसा का पाठ कर भगवा ध्वज लहराया। सीआईएसएफ कमांडेंट राहुल यादव ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच करा रहे हैं। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

कांग्रेस ने जमात-पीएफआई के साथ कट्टरपंथी सिंडिकेट बनाया : भाजपा

इस बीच, भाजपा ने रविवार को कांग्रेस पर जमात-ए-इस्लामी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के साथ मिलकर कट्टरपंथी सिंडिकेट बनाने और चरमपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। BJP ने पूछा कि क्या बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी राजद भी इस गठजोड़ का हिस्सा है। BJP के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जमात-ए-इस्लामी के राजनीतिक संगठन वेलफेयर पार्टी और पीएफआइ के साथ समझौता किया है। जमात-ए-इस्लामी को भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर रखा है जबकि पीएफआइ पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश में चले प्रदर्शनों के लिए धन उपलब्ध कराने और अन्य गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप है।

About rishi pandit

Check Also

असम-गुवाहाटी में स्कूटी से खुले नाले में गिरा 8 साल का बच्चा, 72 घंटे से कीचड़ में ढूंढ रहा पिता

गुवाहाटी. मौसम का कहर पूर्वोत्तर पर टूट रहा है। असम में भारी बारिश के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *