Sunday , May 5 2024
Breaking News

Rashifal 8th October: नवरात्रि के दूसरे दिन वाहन या मोबाइल खरीदने का योग, जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार

मेष- किसी काम में रुकावट आ सकती है। मेहनत ज्यादा हो सकती है। आप नौकरी बदलने का मन बना सकते हैं, लेकिन सोच-समझकर फैसला लें। किसी काम या बात में जल्दबाजी नुकसान पहुंचा सकती है। सेहत को लेकर सावधान रहें। आज नवरात्र के दूसरे दिन आप नया वाहन या मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। पैसों और बचत के मामले में आप किसी दूर के व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। निवेश या खर्च को लेकर भी बातचीत हो सकती है। पार्टनर का मूड अच्छा रहेगा। मां ब्रह्मचारिणी की कृपा से दांपत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। सोशल मीडिया पर किसी से आपकी दोस्ती हो सकती है। दोनों एक दूसरे को पसंद कर सकते हैं। याद रखें कि किसी से दोस्ती करने से पहले उसे अच्छे से जानने की कोशिश करें। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेंगे।

वृष- प्रतियोगिता के माध्यम से उच्च शिक्षा में प्रवेश पाने वालों को सफलता मिलेगी. व्यवसायियों को लंबे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। आज नवरात्र के दूसरे दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आपको अपने ख़र्चों पर भी संयम रखने की ज़रूरत है। व्यर्थ की गतिविधियों पर समय और ऊर्जा खर्च न करें। अगर आप अविवाहित हैं तो आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन बुखार कुछ लोगों को परेशान कर सकता है। आपको अपने शुभचिंतकों का सहयोग प्राप्त होगा। रोमांस से भरा दिन किसी नए दोस्त के साथ डेट पर जा सकता है। अपने साथ फूलों का गुलदस्ता लेकर जाएं तो बेहतर होगा। आज अपने प्रियतम से दिल के राज खोल दें। जीवनसाथी को अचानक कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे घर का माहौल बेहतर होगा। शादीशुदा लोगों में प्रेम संबंधों का महत्व बढ़ेगा।

मिथुन- शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम आपको प्राप्त होंगे। किसी बड़ी समस्या का समाधान होगा। आज नवरात्र के दूसरे दिन विवाह के इच्छुक लोगों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्यों में परिवार के साथ जुड़ना सभी के लिए एक अच्छा अनुभव होगा। नौकरी में प्रमोशन के भी योग हैं। आज शाम को बच्चों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। गाय को रोटी खिलाएं, धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी। आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। पार्टनर के साथ कई बातें होंगी। भावुक रहेंगे और किसी बात को लेकर चिंता बढ़ेगी। अविवाहितों के लिए वैवाहिक संबंध आ सकते हैं।

कर्क- ऑफिस में आप कुछ लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। आप नौकरी बदलने या अतिरिक्त आय के लिए भी विचार कर सकते हैं। इसमें आप भाग्यशाली हो सकते हैं। नई शुरुआत करने में भी आपको सफलता मिल सकती है। आज नवरात्र के दूसरे दिन रुका हुआ धन मिलने के योग हैं। अचानक धन लाभ हो सकता है। व्यापार में नए सौदे हो सकते हैं। आत्मविश्वास बढ़ सकता है। पारिवारिक सुख और संतोष रहेगा। दुर्घटना या चोट लगने की संभावना है। आपको सावधान रहना होगा। प्यार के रिश्ते में आई दरार खत्म हो जाएगी। आपसी बातचीत से मसले को सुलझाया जा सकता है। आप दोनों को अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करनी होगी। आज आप गुस्से में आकर अपने पार्टनर से कुछ गलत कह सकते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

सिंह- छात्रों को सामान्य से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी वे अपने निरंतर प्रयासों से सफलता प्राप्त कर सकते हैं. आपको पढ़ाई के प्रति अपने दृष्टिकोण पर अधिक ध्यान देना होगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज नवरात्रि के दूसरे दिन आपके सामने ढेर सारे अवसर आ सकते हैं और यहां तक ​​कि चुनने के विकल्प भी मिल सकते हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना आपको परेशानी में डाल सकता है। परिवार की महिला सदस्य आपकी समस्याओं को कुछ हद तक सुलझाने में आपकी मदद कर सकती है। दिन रोमांच से भरा रहेगा। आज का दिन यादगार रहेगा। सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताएंगे। फ्लर्टिंग आज आपके रिश्तों में दूरियां ला सकती है।

कन्या- आज नवरात्र के दूसरे दिन आप अच्छा धन कमाएंगे लेकिन खर्च में वृद्धि आपके लिए बचत करना और कठिन बना देगी. आज समय आपके लिए अनुकूल नहीं है। किए जा रहे काम बिगड़ सकते हैं, आपको लगेगा कि सब कुछ आपके खिलाफ जा रहा है। छात्रों की उपलब्धियों से मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी बड़ी कंपनी के साथ गठजोड़ कर सकते हैं। तुम कामयाब होगे। सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। परिवार के लोग आज आपका साथ देंगे। ससुराल पक्ष से आज शुभ समाचार मिलने की संभावना है। कई ऐसी राय होंगी, जिन पर बात करने या बहस करने से रिश्ता खराब हो सकता है। आज अपना दिल निकालो। शाम को रोमांटिक पल बिताएंगे।

तुला- कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. नौकरी और व्यापार में समय पर सहयोग नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ नया और बहुत कुछ करने के बारे में सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में आप कोई बड़ा काम करने की योजना बना सकते हैं। आज नवरात्र के दूसरे दिन जीवनसाथी का सहयोग और सहयोग मिल सकता है। आज आपको शादी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। शादीशुदा लोगों के लिए दिन ठीक कहा जा सकता है। आपके प्रेमी को आपकी कुछ आदतें खराब लगेंगी। ऑफिस में आपको किसी से डेटिंग का ऑफर मिल सकता है। प्रेमी युगल के लिए आज का दिन बेहतर है।

वृश्चिक- आज आपके पास अपने मन की बात अपनों से साझा करने का समय होगा. प्रेम प्रसंग से जुड़े लोग अपने साथी के साथ भावनात्मक माहौल में नए समीकरण विकसित कर पाएंगे, इससे आपका रिश्ता पहले से ज्यादा सुखद होगा। आज नवरात्रि के दूसरे दिन सभी व्यापारिक और व्यावसायिक गतिविधियों में अच्छी प्रगति होने की संभावना है। जो लोग टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, वे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक रूप से भी यह समय उत्तम है। डेट पर जाएं और हर पल का भरपूर आनंद उठाएं। पारिवारिक कारणों से संबंधों में तनाव आ सकता है। ससुराल पक्ष से आज शुभ समाचार मिलने की संभावना है। प्रेमी से प्यार भरे कई काम करेंगे। शादीशुदा जोड़ा पारिवारिक चिंताओं से घिरा रहेगा।

धनु- आज नवरात्रि के दूसरे दिन नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. अगर आपके द्वारा इन समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है, तो उन लोगों की मदद लें जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं। अटका हुआ पैसा और पैसा वसूली में सफल होगा। दिलचस्प यात्रा कार्यक्रम बन सकता है। व्यापार में लाभ में वृद्धि होगी। करियर में सफलता मिलने से विद्यार्थी खुश रहेंगे। उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नेत्र विकार के कारण परेशानी होगी। आप शेयरों और संपत्तियों में नया निवेश करेंगे। लव मैरिज और प्रपोज करने के लिए आज का दिन बेहतर है। परिणाम अनुकूल रहेगा। लव कपल एक दूसरे की ओर आकर्षित होंगे।

मकर- आज नवरात्रि के दूसरे दिन पुरानी परेशानियां खत्म होने के योग हैं. मकर राशि के लिए स्थिति अनुकूल हो सकती है, रुके हुए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। व्यापार और नौकरी में नए विचार मिल सकते हैं। आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। पार्टनर से अनबन हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। सेहत के लिहाज से दिन ठीक है। बीमारी में राहत मिल सकती है। प्रेम संबंधों में तनाव रहेगा। लव पार्टनर के साथ आपसी तालमेल नहीं रहेगा। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने का प्रयास करेंगे। घर के कामों को लेकर तनाव रहेगा। शादीशुदा जोड़े के लिए धन लाभ होने की संभावना है।

कुंभ- व्यापार के संदर्भ में नए व्यापारिक संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देगा। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित करने से आप अधिक प्रभावशाली बनेंगे। आज नवरात्रि के दूसरे दिन प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। जीवनसाथी के साथ विवाद सुलझ सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आज आपकी मुलाकात किसी नए प्रेमी से हो सकती है। आप पुराने पारिवारिक मित्रों की ओर आकर्षित होंगे। दोस्ती प्यार में बदल सकती है। शादीशुदा और अविवाहित दोनों जोड़ों के लिए आज का दिन बेहतर है।

मीन- आज नवरात्रि के दूसरे दिन परिवार वालों के सहयोग से समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे. आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक वातावरण से खुशनुमा रहेगा और आप सामाजिक रूप से अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें। कोई पार्टी और पिकनिक का आयोजन हो सकता है। रचनात्मक और बौद्धिक कार्य सफल होंगे। मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। दिन आपके पक्ष में है। आपका स्वभाव प्रेमी को आकर्षित करेगा। सुंदर और बुद्धिमान जीवनसाथी मिल सकता है, थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। संतान से शुभ समाचार मिल सकता है।

About rishi pandit

Check Also

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए महिलाएं जरूर करें यह काम

खासतौर पर महिलाओं का इस बात का ख्याल रखना चाहिए की मां लक्ष्मी की कृपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *