Sunday , May 12 2024
Breaking News

Rashifal 5 October: व्यापार और नौकरी में तरक्की के योग, रुके काम पूरे होंगे, जानिए, कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार 

मेष- आज आप अपने आस-पास के लोगों की वजह से निराश हो सकते हैं। इसका कारण यह भी हो सकता है कि आपको उनसे काफी उम्मीदें हैं। सच तो यह है कि हमें कभी भी किसी से ज्यादा उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। आर्थिक मामलों से जुड़े समाचार अच्छे रहेंगे। यह आपकी वित्तीय योजना पर पुनर्विचार करने और लंबी अवधि के लिए बजट व्यवस्था करने का समय है। ग्रह और नक्षत्र बता रहे हैं कि किसी दूर के व्यक्ति या संस्था से लाभ मिल सकता है। अपने वित्तीय लक्ष्य को प्राप्त करने में संकोच न करें।

वृष- व्यापार में व्यस्तता रहेगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिल सकता है। मेहनत करने से धन की प्राप्ति होगी। जो काम पिछले कई दिनों से अधूरे पड़े हैं, उनसे निपटा जा सकता है। नए समझौते या नए संबंध बनने की संभावना है। समय अच्छा है। आप एक साथ कई क्षेत्रों में सक्रिय भी रहेंगे। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। अविवाहित लोगों को रोमांस के मौके मिल सकते हैं। यात्रा के योग भी हैं। मन अशांत रहेगा। प्रेमी से मुलाकात का कार्यक्रम नहीं बना पाएंगे। काम की अधिकता, नए प्रेम संबंध का आकर्षण भी आपको रास्ते से भटका सकता है। प्रेम संबंधों में माता और परिवार का सहयोग मिलता रहेगा।

मिथुन- आज कोई आपकी छवि खराब कर सकता है, इसलिए लापरवाही न करें। आपका जीवन साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। सत्य के मार्ग पर चलना आपके लिए लाभकारी रहेगा। नौकरी के लिए कोई नया और अच्छा अवसर मिल सकता है। व्यापार के साथ-साथ नौकरी के क्षेत्र में भी तरक्की हो सकती है। आध्यात्मिक खोज आपको अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद कर सकती है। क्रोध और उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। नए प्रेम संबंध बना सकते हैं। पार्टनर को खुश करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। पत्नी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। आप अपनी प्रेमिका के साथ किसी सामाजिक उत्सव में जा सकते हैं।

कर्क- आज आपके किसी नए व्यक्ति के साथ संबंध बनने की प्रबल संभावना है। पहली मुलाकात में ज्यादा इमोशनल होने के बजाय लंबे रिश्ते की नींव रखने में विश्वास रखें। ऑफिस जाने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आप जिस प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे, वह या तो आपको मिल सकता है या फिर वह आपके करीब हो सकता है। आज आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, इससे आपको सुख की प्राप्ति होगी।

सिंह- परिवार में सुख-शांति में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में नए समझौते और समझौते होने की संभावना है। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान मिल सकता है। किसी अच्छे मित्र से मुलाकात के योग बन रहे हैं। आपका ध्यान किसी दूर स्थान पर अधिक रहेगा। ऑफिस में कोई गुपचुप तरीके से आपकी मदद कर सकता है। रोमांस के अच्छे मौके मिलने के योग हैं। पार्टनर आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। आज आप जिस व्यक्ति के साथ काम करते हैं, उसकी ओर आप आकर्षित हो सकते हैं।

कन्या- आज किसी भी प्रकार का जोखिम न लेने का प्रयास करें। व्यापार स्थल पर माहौल अनुकूल रहेगा। योजनाओं से जुड़ने का मौका मिलेगा। किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है। आईटी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना काम बखूबी करना चाहिए। आप दिन भर व्यस्त रहेंगे। अधिकारी वर्ग नौकरी में प्रसन्न रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। नए लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है और आपको उनका सहयोग मिलेगा।

तुला- आज आप अपने कार्यक्षेत्र में हुई प्रगति को देख सकते हैं और देख सकते हैं कि आपने क्या हासिल किया है। आपको उन लोगों को धन्यवाद कहना नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने इस सफलता को हासिल करने में आपकी मदद की है। उनकी मदद के बिना आप उस मुकाम तक नहीं पहुंच सकते थे जहां आप आज हैं। अपना रास्ता सावधानी से चुनें। यदि आपका अपना व्यवसाय है जिसमें आपका कोई सरकारी लेन-देन होता है तो आज आपको धन और धन के मामले में बड़ा लाभ मिलने वाला है।
वृश्चिक- व्यापार में थोड़ा लाभ होगा। ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। कोई नया काम शुरू न करें। दिन आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है। कार्यस्थल की स्थितियां आपको विचलित कर सकती हैं। आज आपका मन फालतू की बातों में अधिक रहेगा। नियोजित कार्य पूरे न होने से भी आपका मूड खराब हो सकता है। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव आ सकता है। पार्टनर का मूड अच्छा नहीं रहेगा। लव लाइफ रंगीन रहेगी।
धनु- बड़े और प्रतिष्ठित लोगों से संबंध बढ़ सकते हैं। आपको दूसरों के मामले में अपनी राय व्यक्त करने से भी बचना चाहिए। जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें, नहीं तो आपके घर का माहौल प्रभावित हो सकता है। किसी काम के लिए आपको नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ सकती है। छोटे भाइयों और मित्रों का सहयोग मिलेगा।
मकर- अपने काम करने वाले लोगों को आज सावधान रहना चाहिए, कहीं वे किसी सट्टे के चक्कर में न फंस जाएं। इससे आपको ही नुकसान होगा। जो लोग प्रोत्साहन आधार कार्यक्रमों से जुड़े हैं उन्हें लाभ होगा क्योंकि प्रबंधन उन्हें अच्छा पैसा दे सकता है। आपको अपनी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि आज धन का आगमन कम है। आज आप ज्यादा खुशी देने वाली छोटी-छोटी चीजों पर इसे खर्च करने में ज्यादा खुशी महसूस करेंगे। फिर भी आपको अपनी खर्च करने की आदतों के बारे में एक बार फिर से सोचना होगा।
कुंभ- आर्थिक संकट समाप्त होगा। आय-व्यय समान रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटाएंगे। आर्थिक संकट समाप्त हो सकता है। अचानक धन लाभ हो सकता है। अच्छे लोगों की संगति फायदेमंद हो सकती है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। प्रयासों से समस्याओं का समाधान होगा।
मीन- आज ऐसी कोई भी जानकारी प्रकट न करें जो निजी और गोपनीय हो। आज आपके करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। आपकी हर जगह प्रशंसा होगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। रुके हुए काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है। बड़े लोगों और जनता के साथ संबंध बनाएं। पारिवारिक वातावरण में तनावपूर्ण स्थितियों के कारण परिवार के सदस्य आपकी सफलता का पूरा आनंद नहीं उठा पाएंगे। रुके हुए कार्यों में गति आएगी, मन में उत्साह, मन में प्रसन्नता, मित्र बहुत हैं। कुछ लोगों के कई अफेयर्स भी हो सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

विनायक चतुर्थी व्रत शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाई जाती है

वैशाख की विनायक चतुर्थी का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। हिंदू पंचांग के अनुसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *