Monday , October 7 2024
Breaking News

Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 3 नवंबर से पहले करें आवेदन

RRC Railway Recruitment 2021: digi desk/BHN/ 10वीं पास करने वालों के लिए रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका आया है। रेलवे भर्ती सेल और पूर्वी रेलवे भर्ती 2021 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। भर्ती कुल 2945 पदों पर होगी। इन पदों के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया भी आज से ही शुरू हो गई है। इच्छुक और एएचएल उम्मीदवारों को आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcer.com पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर 2021 को शाम 6:00 बजे तक जारी रहेगी. वहीं, फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी तय की गई है. इसके लिए मेरिट लिस्ट 18 नवंबर 2021 को जारी की जाएगी। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

इस वैकेंसी से जुड़ी महत्वपूर्ण डिटेल्स 

  • – अधिसूचना जारी होने की तिथि: 01 अक्टूबर 2021
  • – ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 04 अक्टूबर 2021
  • – ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 03 नवंबर 2021
  • – मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख: 18 नवंबर 2021

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा उम्र 15 से 24 साल तय की गई है। अपरेंटिस अधिनियम के तहत उम्मीदवारों का चिकित्सकीय रूप से फिट होना भी आवश्यक है। उम्मीदवारों का अंतिम चयन दस्तावेज सत्यापन के बाद किया जाएगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100/- रुपए है, जबकि आरक्षित वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क नि शुल्क है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना में अन्य सभी जानकारी देख सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

ममता बनर्जी का पुलिस को अल्टीमेटम, 10 साल की बच्ची से रेप मामले में आरोपी को 3 महीने के अंदर हो मौत की सजा

कोलकाता पश्चिम बंगाल के कुल्तुली में 10 साल की बच्ची के साथ रेप और मर्डर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *