Saturday , September 28 2024
Breaking News

Tata Punch: आज लॉन्च होगी टाटा की माइक्रो SUV पंच, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

Tata Punch Launch SUV Today: digi desk/BHN/ देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors 4 अक्टूबर को आज देश में अपनी नई माइक्रो SUV PUNCH पेश करने के लिए तैयार है। इसके लिए कंपनी ने पहले ही पंच SUV के लिए बुकिंग करना शुरू कर दिया है। टाटा मोटर्स इस माइक्रो SUV के साथ इस सेगमेंट में उतरने जा रही है, जिसमें फिलहाल महिंद्रा के साथ Kuv100, मारुति सुजुकी इग्निस और अपकमिंग Citroen C3 शामिल हैं। आइए जानते हैं Tata Punch Launch SUV कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से –

डिजाइन में एसयूवी की एक झलक

Tata Punch SUV में प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स मिलते हैं, जो Tata Safari और Harrier में देखने को मिलते हैं। ऐस में इस कार का लुक कुछ फ्रंट हैरियर और सफारी जैसा दिखता है। हालांकि, फ्रंट ग्रिल में एक अलग स्टाइल का थीम भी शामिल है। वहीं, इसके रियर प्रोफाइल में एयरो शेप्ड रैपराउंड-टेललाइट्स मिलते हैं। टेल लाइट्स का यह सेट कार में थोड़ा प्रीमियम बना देता है। वहीं इस कार की खास बात ये भी है कि Tata Punch माइक्रो SUV के दरवाजे 90-डिग्री के कोण पर खुलते हैं। इसका मतलब है कि यात्रियों को कार के केबिन से अंदर और बाहर निकलना ज्यादा सुविधाजनक होगा।

Tata Punch SUV में ये भी खासियत

टाटा मोटर्स ने ऐलान किया है कि Tata Punch SUV कई टेरेन मोड के साथ बाजार में आएगी। साथ ही कंपनी ने कहा है कि Tata Punch के डैशबोर्ड डिजाइन और कलर थीम में ब्लैक और ग्रे डुअल-टोन थीम शामिल है। Tata Punch SUV ऑटो निर्माता के नए ALFA-ARC आर्किटेक्चर पर आधारित है। प्रीमियम हैचबैक Altroz ​​को इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

Tata Punch SUV का इंटीरियर

Tata Punch में LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, LED टेल लैंप्स, हैवी बंपर, अंडरबॉडी और साइड क्लैड्डिंग, फॉक्स रूफ रेल्स और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें डुअल-टोन ब्लैक एंड व्हाइट पेंट स्कीम, Apple CarPlay और Android Auto के साथ एक हरमन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

बिना इंटरनेट जीमेल कर पाएंगे इस्तेमाल, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस

अगर आप ऐसे एरिया में हैं, जहां इंटरनेट काम नहीं कर रहा है, तो आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *