Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Home Loan: एचएसबीसी और यस बैंक ने घटाईं होम लोन की दरें, आपके लिए सस्ते में घर खरीदने का अच्छा मौका!

Home Loan Interest Rate: digi desk/BHN/ घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। प्राइवेट क्षेत्र के एचएसबीसी बैंक (HSBC Bank) ने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दर को 0.10 प्रतिशत घटा दिया है। बैंक का आवास ऋण अब 6.45 प्रतिशत हो गया है। यह ऑफर दूसरे बैंक होम लोन के ट्रांसफर पर है। वहीं नए लोन के लिए एचएसबीसी बैंक 6.70 प्रतिशत की दर से होम लोन दे रहा है।

यस बैंक (Yes Bank) ने भी होम लोन पर अपनी दरों को घटा दिया है। वहीं बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) ने सैलरी और प्रोफेशनल क्लास के लिए आवास लोन की दरें 6.7 फीसद कर दी है। ये फायदा होम लोन ट्रांसफर करने पर दिया जाएगा। बजाज फाइनेंस के अनुसार मौजूदा लोन की बकाया रकम कंपनी को ट्रांसफर कर सकते हैं। वह कम ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं। ऋण बैलेंस ट्रांसफर प्रोडक्ट टॉप-अप लोन सर्विस के साथ है।

कंपनी ने कहा कि ग्राहक एक करोड़ रुपए या उससे अधिक टॉप-अप लोन का फायदा ले सकते हैं। बजाज हाउसिंग के अनुसार पूरी प्रोसेस ऑनलाइन की जा सकती है। कस्टमर्स कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं पिछले महीने कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने भी होम लोन के ब्याज दरों में कटौती कर 6.50 प्रतिशत कर दिया है।

वहीं कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बावजूद भारतीय कंपनियों के लोन स्थिति में चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में मजबूत सुधार देखा गया। रेटिंग एजेंसियों के अनुसार कंपनियों की स्थिति में सुधार मांग में तेजी और निरंतर सुधार को दिखाता है। क्रिसिल रेटिंग के अनुसार अप्रैल-सितंबर 2021 के बीच ऋण अनुपात 2.96 गुना हो गया।

About rishi pandit

Check Also

यात्री, ईवी डीलर को वित्तपोषण उपलब्ध कराने को टाटा मोटर्स ने बजाज फाइनेंस से हाथ मिलाया

यात्री, ईवी डीलर को वित्तपोषण उपलब्ध कराने को टाटा मोटर्स ने बजाज फाइनेंस से हाथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *