Friday , May 17 2024
Breaking News

आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, आराेपी के पास है सिंगापुर का वीजा

वीडियो कॉल पर तीन तलाक देने के मामले में पुलिस ने आरोपी फैज आलम अंसारी को फरार घोषित करते हुए उस पर तीन हजार रुपए का इनाम रख दिया है। कोहेफिजा थाना पुलिस आरोपी की तलाश में बेंगलुरू भी गई थी, लेकिन वह नहीं मिला। आरोपी के पास सिंगापुर का वीजा है इसलिए पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है। 19 अगस्त को मामले में एफआईआर दर्ज हुई थी| 21 अगस्त को कोर्ट ने आरोपी की अग्रिम जमानत खारिज कर दी थी। इस मामले में एसपी नाॅर्थ मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने तीन हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। वहीं वह विदेश न भाग जाए इसके लिए लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है।

यह था मामला… वीडियो कॉल पर पत्नी को कहा था- तलाक, तलाक, तलाक…

कोहेफिजा निवासी को उसके पति ने वीडियो कॉल पर एक साथ तीन तलाक बोल दिया था। जिसके बाद पीड़िता ने कोहेफिजा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। तीन तलाक के लिए कानून बनने के बाद पुरुष ने कानून का उल्लंघन करते हुए तीन बार एक साथ तलाक कह दिया था।

पुलिस ने तीन हजार का इनाम घोषित किया
पुलिस आरोपी की तलाश में बेंगलुरू पहुंची तो वह फ्लैट से भाग चुका था। बाद में पता चला जिस होटल में वह काम कर रहा था, वहां पीड़िता के लिए कुछ सामान छोड़ा है। पीड़िता जब वहां लॉकर चेक करने पहुंची तो पता चला कि वहां से उसकी पूरी ज्वैलरी, उसका सिंगापुर का पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज गायब हैं।

पता नहीं दोनों बच्चे किस हाल में हैं
इधर पीड़िता का कहना है कि बच्चों के स्कूल से लगातार शिकायत मिल रही है बच्चे ऑनलाइन क्लास ज्वाइन नहीं कर रहे हैं। उसे सबसे ज्यादा चिंता बड़े बेटे की है। उसकी मन:स्थिति बेहतर नहीं है। उसे पिता से डर लगता है। वह डिप्रेशन में आ जाता है। पुलिस बच्चों की भी तलाश कर रही है।

क्या होता है लुक आउट नोटिस
लुक आउट नोटिस एक सर्कुलर लेटर है, जिसका इस्तेमाल आव्रजन अधिकारियों द्वारा किसी आरोपी व्यक्ति को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए किया जाता है। इसके अलावा भागे हुए अपराधियों का पता लगाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है।

About rishi pandit

Check Also

Chhatarpur: युवक को फंसाकर बंधक बनाने वाली 2 महिलाएं गिरफ्तार, शातिर अपराधी की पत्नी है मुख्य आरोपी

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ युवक को जाल में फंसाकर बंधक बनाने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *