Sunday , May 5 2024
Breaking News

Beauti Tips: चेहरे पर भी दिखेगी त्योहार की रौनक़, अगर आप प्रयोग करेंगी ये 5 फेस पैक्स

Beauti Tips for Ganesh Chaturthi: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/भारत में त्योहारों का मतलब है नए कपड़े, स्वादिष्ट पकवानों का मज़ा, और रिश्तेदारों व करीबियों से मिलने का मौक़ा। इसलिए ज़रूरी है कि लेटेस्ट स्टाइल और फैशन के साथ आपकी खूबसूरती में भी कोई कमी न रहे। वैसे भी रोज़ ऐसे मौक़े कहां आते है, जब आपको सजने-सवरने का मौक़ा मिले।

भारत में त्योहारों का मौसम भी शुरू हो चुका है। जिसमें तीज के बाद के आएगी गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2021)। गणपति बप्पा का ये पर्व देश के ज़्यादातर राज्यों में बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया जाता है। तो इस दिन आप बप्पा की पूजा तो पूरी श्रद्धा से करें ही, लेकिन साथ ही अपनी खूबसूरती को नज़रअंदाज़ भी न करें। अगर आप भी चाहती हैं कि त्योहार की रौनक़ आपकी चेहरे पर भी दिखे, तो आज हम बता रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिनकी मदद से आप बॉलीवुड की डीवा से कम नहीं दिखेंगी।

ऐसे पाएं दमकती स्किन

  • एक बड़ा चम्मच एलो वेरा जेल लें और इसमें चुटकीभर हल्दी, एक छोटा चम्मच शहद और एक चम्मच दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अह इसे करीब 15 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।
  • खूबसूरती के लिए हल्दी का इस्तेमाल सदियों से होता आ रहा है। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आधे चम्मच हल्दी में दो बड़े चम्मच बेसन और पर्याप्त मात्रा में दूध या गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर लें। जब सूख जाए तो मसलकर मसाज करें और फिर धो लें।
  • केसर भोजन का स्वाद बढ़ाने के साथ खूबसूरती के लिए भी वरदान माना जाता है। दो बड़े चम्मच शहद में कुछ केसर 10 मिनट के लिए भिगोकर रख दें। अब शहद और केसर के इस मिक्स को चेहरे पर लगा लें। 10 मिनट बाद इसे धो लें।
  • अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो एक टमाटर का रस निकाल कर इसमें एक बड़ा चम्मच शहद मिला लें। अब इसे पूरे चेहरे पर कम से कम 15 मिनट के लिए लगाकर रखें। जब सूख जाए तो चेहरा धो लें।
  • केला से बना पैक न सिर्फ आपके चेहरे पर चमक लाएगा, बल्कि इसे मुलायम भी बनाएगा। एक पके हुए केला को मसल लें। अब इसमें एक छोटा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे चेहरे पर अच्छी तरह लगा लें। 10 मिनट बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें।

About rishi pandit

Check Also

इंटरनेशनल वुमन डे पर महिलाओं को बनाकर खिलाएं टेस्टी पैनकेक

नई दिल्ली सुबह उठते ही लोग घर की महिलाओं से पूछते हैं कि आखिर आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *