Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Crime: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ एफआइआर दर्ज, ये है मामला

FIR registered against cm bhupesh baghels father: digi desk/BHN/ रायपुर/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ राजधानी के डीडी नगर थाने में धारा 153-(A) और 505-(1)(B) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। सर्व ब्राह्मण समाज की लिखित शिकायत पर डीडी नगर थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने सांप्रदायिक भावना को भड़काने और समाजिक माहौल खराब की धाराएं उनके खिलाफ लगाई हैं। थाना प्रभारी योगिता खापर्डे ने बताया कि सर्व ब्राह्मण समाज ने नंद कुमार बघेल के खिलाफ शिकायत की गई थी।

मामले की जांच के बाद पाया गया कि नंद कुमार बघेल के द्वारा ब्रा्ह्मण समाज के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था। ब्राह्मण समाज का नागरिक होने और विदेशी होने से उन्हें देश से बाहर निकाल देने के संबंध में कहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। तब, रविवार सुबह ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि विगत दिनों उनके पिता नंदकुमार बघेल द्वारा एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई टिप्पणी उनके संज्ञान में आई है।

उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है। उनके इस बयान से उन्हें भी दुख हुआ है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह पता चला है कि यह बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिए केस दर्ज करने की कार्यवाही नहीं होगी, क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं।

भूपेश बघेल ने साफ कहा कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है। उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं यह बात सभी को पता है। कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है, फिर चाहें वह मेरे पिता ही क्यों न हों।

About rishi pandit

Check Also

चुरू में स्कूली छात्रा 24 घंटे बाद खेत में बेहोश मिली, घर जाने के लिए निकली थी, कोई अनहोनी नहीं

चुरू. चुरू जिले के तारानगर में एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली 7 वर्षीय बच्ची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *